Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Travel Tips: मुंबई के कुछ खास जगहों का बनाए टूर प्लान, जो आपके यात्रा को बनाएगा मजेदार

Travel Tips: आप मुंबई में अपनी छुट्टियां बिताने की योजना बना रहे हैं, तो आपके लिए यहां कुछ खास मजेदार जगहें हैं जहां आप असल मुंबई का लुत्फ उठा सकते हैं।

Travel Tips: मुंबई के कुछ खास जगहों का बनाए टूर प्लान, जो आपके यात्रा  को बनाएगा मजेदारTravel Tips

Travel Tips: आप मुंबई में अपनी छुट्टियां बिताने की योजना बना रहे हैं, तो गर्म चाय की चुस्कियां, लोकल ट्रेनों का सफर, सड़क पर संगीतमय आवाज, मुंबई के माहौल में चार चांद लग जाते है। यह उन चीजों के ढेर से भरा है जो न केवल हमें खुश करते हैं बल्कि हमें उत्साह से झूमने के लिए मजबूर भी कर देते हैं।

यह सपनों का शहर है और एक जगह से अधिक, मुंबई एक भावना है। यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति हैं जो शहर में नया है या पहली बार मुंबई की यात्रा कर रहा है, तो यहां कुछ चीजें हैं जो आप मुंबई में लुत्फ उठा सकते है। अगर ऐसे में आप घूमने की जगह को लेकर कन्फ्यूज है, तो हम आपके लिए कुछ खास जगह लाएं है जो आपको बखूबी पसंद आएगें।

मरीन ड्राइव- दिन के समय काफी भीड़ हो जाती है और उस समय की शांति का आनंद लेना लगभग असंभव है। इसलिए बेहतर है कि आप इस जगह पर शाम को घूमने निकलें ताकि उस समय आप मुस्कुराते हुए सूर्योदय का आनंद लें सकें। जिससे आप सुंदरता की सराहना करेंगे। आप अकेले भी जा सकते हैं या अपने दोस्तों के साथ भी जा सकते हैं।


गेटवे ऑफ़ इंडिया- भारत का एक ऐतिहासिक स्मारक है जो मुम्बई में होटल ताज महल के ठीक सामने स्थित है। यह स्मारक साउथ मुंबई के अपोलो बन्दर क्षेत्र में अरब सागर के बंदरगाह पर स्थित है। यह एक बड़ा सा द्वार है जिसकी उंचाई 26 मीटर (85 फीट) है। अरब सागर के समुद्री मार्ग से आने वाले जहाजों आदि के लिए यह भारत का द्वार कहलाता है तथा मुंबई के कुछ उच्च पर्यटन स्थलों में से से एक माना जाता है।


चोर बाजार- चोर बाजार एक 150 साल पुराना बाजार है, जो इतना घना और समृद्ध है कि यहां तक ​​कि अधिकांश नियमित रूप से पूरी तरह से इसकी व्याख्या नहीं कर सकते हैं। इस स्थान पर सुबह जल्दी जाना सुनिश्चित करें। एक दोस्त के साथ जाएं और अपने सामान की हमेशा देखभाल करें।


जुहू चौपाटी- वैसे तो मुंबई में कई समुद्री किनारे हैं। लेकिन जुहू में स्थिति, जुहू चौपाटी या मुंबई चौपाटी जाना आपके लिए एक यादगार अनुभव होगा। यहां आप परिवार के साथ जाकर घंटों बिता सकते हैं। ऊंची बिल्डिंगों से घिरा और शहरी आबादी के बीच में स्थित इस बीच पर आना आपके लिए सुखद रहेगा। खाने-पीने के शौकीन लोगों के लिए यह सबसे बेहतरीन टूरिस्ट स्पॉट है। भेलपुरी, पानीपुरी, इडली डोसा, वड़ा पाव और मुंबई के पारंपरिक व्यंजन का आप यहां मजा ले सकते हैं। फिल्मी दुनिया की दिग्गज हस्तियां यहीं रहती है

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top