Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस आइलैंड पर मर्दों को नहीं मिलती है एंट्री, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

एक ऐसा आइलैंड है, जहां सिर्फ लड़कियां ही जा सकती है। इस आइलैंड पर लड़कों की नो एंट्री होती है। फिनलैंड के बाल्टिक सी के पास एक ऐसा आइलैंड है, जहां पुरुषों का जाना बैन होगा। इस आइलैंड पर सिर्फ महिलाओं ही जा सकती हैं।

इस आइलैंड पर मर्दों को नहीं मिलती है एंट्री, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान
X

एक ऐसा आइलैंड है, जहां सिर्फ लड़कियां ही जा सकती है। इस आइलैंड पर लड़कों की नो एंट्री होती है। फिनलैंड के बाल्टिक सी के पास एक ऐसा आइलैंड है, जहां पुरुषों का जाना बैन होगा। इस आइलैंड पर सिर्फ महिलाएं ही जा सकती हैं।

इस जगह का नाम सुपरशी आइलैंड है। इस आइलैंड को इसी साल गर्मियों में खोला जाएगा। अमेरिका की एक बिजनेस वुमन क्रिस्टीना रॉथ ऐसी जगह की तलाश में थीं, जहां महिलाएं आराम से छुट्टियां बिता सकें। उन्हें किसी भी तरह की कोई दिक्कत न हो।

क्रिस्टीना रॉथ का कहना है कि इस आइलैंड में महिलाओं को फिटनेस, न्यूट्रीशन और वो सभी चीजें मिलेंगी, जो उन्हें रोज की भाग-दौड़ भरी जिंदगी में नहीं मिल पाती हैं।

यह भी पढ़ें: लड़कियों की चाल बता देगी उनके ये टॉप 4 सीक्रेट्स

सुपरशी आइलैंड में एक रिजॉर्ट है, जिसका अभी कंस्ट्रक्शन चल रहा है। इस रिजॉर्ट में 4 कैबिन होंगे और इन कैबिन्स में आराम से 10 महिलाएं रह सकेंगी।

रिजॉर्ट में स्पा, सौना बाथ सहित कई अन्य सुविधाएं होंगी। सभी केबिन पूरी तरह से हेल्थ पर फोकस करके बनाए गए हैं। एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, सुपरशी आइलैंड में शेयर रूम रहेंगे। एक केबिन की कीमत 3 हजार डॉलर से लेकर 6 हजार डॉलर तक रहेगी, जिनमें महिलाएं 5 दिन तक आराम के पल बिता सकती हैं।

इस आइलैंड के लिए टिकट बुक करने से पहले महिलाओं को इसका अप्रूवल लेने होगा। इतना ही नहीं अप्रूवल के लिए सबसे पहले स्काइप के माध्यम से इंटरव्यू देना होगा।

न्यूयॉर्क पोस्ट से क्रिस्टीना रॉथ ने बातचीत में कहा कि मुझे मर्दों से किसी तरह की कोई नफरत नहीं है। आगे ये आइलैंड मर्दों के लिए भी खुल सकता है, लेकिन फिलहाल अभी के लिए इसे सिर्फ और सिर्फ महिलाओं और सुपरशी कम्यूनिटी के लिए खोला गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story