Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Valentine Week: इस रंग का गुलाब देंगे तो फौरन पटेगी लड़की

हर गुलाब का एक खास मतलब होता है।

Valentine Week: इस रंग का गुलाब देंगे तो फौरन पटेगी लड़की
X
नई दिल्ली. वैलेंटाइन डे का इंतजार हर कपल को होता है। इसके अलावा वे लोग इस दिन का बेसब्री से इंतजार करते हैं जो वैलेंटाइन के खास मौके पर अपने प्यार का इजहार करने वाले हैं। वैलेंटाइन डे 7 फरवरी से शुरु होकर पूरे सप्ताह चलता है। कल से प्यार का दिन शुरू होने वाला है और हर कपल अपने प्यार का इजहार करने की तैयारी में लगा हुआ है। इससे पहले कि आप कल अपने प्यार को गुलाब देकर उन्हें खुश करें उससे पहले जान लें कि हर गुलाब का एक खास मतलब होता है। कहीं गलती से गलत गुलाब न दे बैंठे...
Rose Day का दिन होता है पीले और गुलाबी गुलाबों का और आपके दिल की बात कहने का. ..और वैसे भी लाल गुलाब का दिन ‘वेलेंटाइन डे’ होता है। इसलिए रोज़ डे पर पीले और गुलाबी रंग के गुलाब ज्यादा बिकते हैं।
1. रेड रोज
लाल रंग का गुलाब सच्चे प्यार को दर्शाता है। सिर्फ प्यार ही नहीं लाल गुलाब इज्जत, पैशन, खुशी को भी जाहिर करता है। अगर आप किसी से सच्चा प्यार करते हैं तो लाल गुलाब दें।
2. पिंक रोज
गुलाबी रंग का गुलाब किसी खास के लिए होता हैं। गुलाबी रंग खूबसूरती और एलीगेंस का प्रतीक है। इसके अलावा गुलाबी रंग के गुलाब का मतलब सामने वाले के प्रति सहानुभूति दिखाना है।
3. लैवेंडर रोज
अगर आपको किसी लड़की से पहली नजर में प्यार हो गया है तो आप लैवेंडर रोज दें।
4. व्हाइट रोज
सफेद रोज देने का मतलब प्यार और इज्जत है। सफेद गुलाब पवित्रता और सरलता का भी प्रतीक है।
5. यलो रोज
यलो रोज दोस्ती की निशानी है। अगर आप भी अपनी किसी खास दोस्त को रोज देना चाहते हैं तो यलो रोज दें।
6. गुलाब की कली
अगर आपका प्यार नया-नया है तो आप गुलाब की कली दे सकते हैं। अगर आपके प्यार को काफी लंबा वक्त हो गया है तो आप खिला हुआ गुलाब दे सकते हैं। लेकिन खिले हुए गुलाब के साथ दो गुलाब की कली देना आपके छिपे हुए प्यार का प्रतीक है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story