Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Relationship Tips: भूलकर भी अपने बॉयफ्रेंड से शेयर न करें ये बातें

Relationship Tips: कुछ बातें ऐसी होती हैं जिन्हें आपको अपने तक ही रखना चाहिए। जिन्हें आपको कभी भी अपने बॉयफ्रेंड से नहीं शेयर करनी चाहिए। हर रिलेशनशिप में कुछ सीमाएं होती है, जो न सिर्फ आपके रिश्ते को मजबूत बनाती हैं बल्कि बेवजह की परेशानियों से भी बचाती हैं।

लड़कों की ये क्वालिटीज बनाती हैं लड़कियों को उनका दीवाना
X
लड़कों की ये क्वालिटीज बनाती हैं लड़कियों को उनका दीवाना (फाइल फोटो)

Relationship Tips: प्यार में एक दूसरे की केयर करना, बातें शेयर करना बहुत ही अच्छा होता है। बातें शेयर करने से आप एक दूसरे को समझते हैं। कम्यूनिकेशन रिश्ते में एक बहुत ही अहम भूमिका निभाता है। वहीं कुछ ऐसी बातें भी हैं जिन्हें भूलकर भी आपको अपने बॉयफ्रेंड से कभी शेयर नहीं करनी चाहिए। जहां बातचीत आपके बॉयफ्रेंड को आपके करीब लाता है। वहीं कुछ ऐसी भी बाते हैं जिसे शेयर करने से आपके रिश्ते में दूरियां भी आ सकती हैं। ऐसे में आपको बिल्कुल भी घबराने की जरुरत नहीं है। आज हमको 5 ऐसी बातें बताएंगे जो आपको अपने बॉयफ्रेंड से कभी शेयर नहीं करनी चाहिए।

1-एक्स के बारे में बात करने से बचें

हर किसी का पास्ट होता है। पास्ट को पास्ट में ही रहने दें। अपने एक्स के बारे में कोई भी बात न करें। कई बार ऐसा होता है आप बात किसी और इरादे से करती हैं, लेकिन आपका बॉयफ्रेंड मतलब कुछ और ही समझ लेता है। अगर आप ऐसा करती हैं, तो इसका मतलब यह बिल्कुल भी नहीं है कि आप उसे धोखा दे रही हैं। बल्कि यह दिखाता है कि आप बेवजह की टेंशन नहीं देना चाहती हैं।

2-उसके परिवार ना नापसंद करना

आप अपने बॉयफ्रेंड की मां या बहन के बारे में अपनी नापसंद को उससे या उसके दोस्तों से शेयर न करें। इससे न सिर्फ आपके बॉयफ्रेंड को बुरा लगेगा बल्कि आपका रिश्ता भी खराब हो सकता है।

3-सैलरी ना बताएं

कभी भी अपनी सैलरी न शेयर करें। भले आप उसे इतना बता सकते हैं कि आपको ठीकठाक पैसे मिल जाते हैं, लेकिन एकदम डीटेल न दें। यह बात आपके लिए भी है। बॉयफ्रेंड से भी कभी इस तरह का कोई सवाल न करें।

4-दोस्तों के सीक्रेट न बताएं

जब आपका दोस्त आपको अपने सीक्रेट बताता है तो इसका मतलब वो आप भर बहुत भरोसा करता या करती है। उसके बातें अपने तक ही रखें। धोखे से भी अपने बॉयफ्रेंड को न बताए। फ्रेंड के सीक्रेट ब्वॉयफ्रेंड को और ब्वॉयफ्रेंड का सीक्रेट दोस्त को बताना गलत है। इसका असर आपके रिश्ते पर भी पड़ सकता है।

5-पासवर्ड न बताएं

कभी भी अपने ई-मेल पासवर्ड और एटीएम पासवर्ड न बताएं। रिश्तों में थोड़ा स्पेस भी होना जरूरी है। भले ही आप उससे बहुत प्यार करती हैं और उस पर पूरा भरोसा है लेकिन फिर भी पासवर्ड जैसी कुछ चीजें हैं जो आपको अपने बॉयफ्रेंड से शेयर करने से बचना चाहिए।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story