Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Relationship Tips : इन 5 कारणों से एक-दूसरे के साथ बेड शेयर नहीं करना चाहते Married Couples

जब कोई रिश्ता (Relationship) शुरू होता है, तो उसमें सबकुछ नया नया सा लगता है, एक-दूसरे के लिए स्ट्रोंग फीलिंग्स होती है, प्यार होता है और अपनापन होता है, शादी (Marriage) के बाद कपल (Couple) का प्यार सिर चढ़कर बोलता है। उस समय सेक्स ड्राइव (Sex Drive) भी हाई होती है, लेकिन कुछ सालों बाद यह सब दोनों के बीच से गायब होने लगता है

Relationship Tips : इन 5 कारणों से एक-दूसरे के साथ बेड शेयर नहीं करना चाहते Married Couples
X

Relationship Tips : इन 5 कारणों से एक-दूसरे के साथ बेड शेयर नहीं करना चाहते Married Couples

Relationship Tips : जब कोई रिश्ता (Relationship) शुरू होता है, तो उसमें सबकुछ नया नया सा लगता है, एक-दूसरे के लिए स्ट्रोंग फीलिंग्स होती है, प्यार होता है और अपनापन होता है, शादी (Marriage) के बाद कपल (Couple) का प्यार सिर चढ़कर बोलता है। उस समय सेक्स ड्राइव (Sex Drive) भी हाई होती है, लेकिन कुछ सालों बाद यह सब दोनों के बीच से गायब होने लगता है और कुछ लोग सेक्स लेस लाइफ (Sex Less Life) जीना शुरू कर देते हैं, यहां कुछ कारण बताए जा रहे है, जिनकी वजह से कपल्स (Couple) के बीच दूरी आ जाती है।

1- काम की वजह से समय न मिलना

इन दिनों कपल्स अपनी लाइफ में इतना बिजी हो गए हैं कि वो काम के बाद इतना थक जाते हैं, कि एक-दूसरे के लिए समय नहीं निकाल पाते हैं। इस वजह से लोगों को सेक्स ड्राइव कम होती जा रही है। आपको अपने बिजी शेड्यूल से समय निकालकर अपने पार्टनर को खुश रखने की कोशिश करनी चाहिए। आप हफ्ते में एक-दो बार बाहर भी घूमकर आ सकते हैं और एक अच्छा समय बिता सकते है।

2- आपकी कोई इच्छा न होना

कई कपल की फिजिकल रिलेशन को लेकर कोई इच्छा ही नहीं होती है और न वो एक-दूसरे को बोल पाते हैं। एक्सपर्ट्स बताते हैं कि कपल्स को एक-दूसरे से बात करनी चाहिए, ताकि इस समस्या का समाधान निकाला जा सकें साथ ही अपने रिश्ते में सेक्स ड्राइव को आगे बढ़ाना चाहिए।

3- बच्चों और माता-पिता की वजह से

अक्सर जब बच्चे और माता-पिता घर पर होते हैं, तो अपनी लाइफ पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने की इच्छा मन में ही रह जाती है। इस वजह से दोनों की ओर से सेक्स ड्राइव में कमी आ जाती है।

4- बर्थ कंट्रोल पिल्स

अगर आप गर्भ निरोधक गोलियों का इस्तेमाल लंबे समय तक करती हैं तो इसका असर आपकी सेक्स ड्राइव पर पड़ता है। ऐसे में आपकी एक अच्छी गायनी से सलाह लेनी चाहिए ताकि आप अपनी सेक्स ड्राइव को बढ़ा सकें।

5- इनसिक्योरिटी (Insecurity)

समय के साथ-साथ शरीर में कुछ बदलाव आते हैं, बहुत से कपल्स खुद को फिट रखने के लिए जिम जाते हैं। ऐसे में पार्टनर्स के बीच Insecurity हो जाती है। ऐसे में कपल्स को यह स्वीकार करना चाहिए आप जैसे है ऐसे ही एक-दूसरे को स्वीकार करें और अपने रिश्ते में इमोशनल टच बनाएं रखनी की कोशिश करें।

Next Story