Breaking News
Top

Tips: ऑफिस में रिश्तों को बेहतर बनाने के लिए खुद में लाएं ये खास बदलाव

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 8 2018 6:43PM IST
Tips: ऑफिस में रिश्तों को बेहतर बनाने के लिए खुद में लाएं ये खास बदलाव
आज के दौर में हम सभी लोग अपने घर से ज्यादा वक्त अपने ऑफिस में काम करते हुए बिताते हैं। ऐसे में हम अपने ऑफिस के सबसे जरूरी रिश्तों को काम के प्रेशर और कुछ पसंद या नापसंदगी की वजह से कभी भी अपने करीब नहीं आने देते हैं। अगर ऐसे में हम थोड़ी सी सजगता और केयर के साथ थोड़ा सा समय और दें तो उन रिश्तों को भी स्पेशल बना सकते हैं।
 
इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे खास टिप्स बता रहे हैं जिससे कि आप थोड़ी सी ही कोशिश से अपने ऑफिस कलीग्स के साथ अपने रिश्तों को मजबूत करने के साथ ही आप उनके फेवरेट भी बन सकते हैं। 
 

यह भी पढ़ें : अगर लड़की को नहीं करते पसंद, तो बिना हर्ट किए इस तरह बताएं अपनी फीलिंग्स

 

ऑफिस में रखें ऐसा व्यवहार : 

 

1. समय पर पहुंचे ऑफिस

आमतौर पर ऑफिस लेट पहुंचने वाले लोग बॉस के साथ ही सबकी आंखों में खटकने लगते हैं। अगर आप ऑफिस में सबको इंप्रेस करना चाहते हैं, तो सबसे पहले हमेशा टाइम पर ऑफिस पहुंचने की आदत डालें। क्योंकि ऐसे में आप लेट होने पर पड़ने वाली डांट से बच जाएगीं, साथ ही लोगों को आपके बारे में कुछ भी बोलने का मौका नहीं मिलेगा।
 

2. पॉजिटिव सोच रखें

अगर आप ऑफिस में या लाइफ में किसी को इंप्रेस करना चाहते हैं और उनसे रिश्तों को अच्छा बनाना चाहते हैं, तो सबसे पहले हमेशा खुद को पॉजिटिव रखना शुरू करें, क्योंकि पॉजिटिव सोच ही हमें मुश्किल से मुश्किल वक्त में आगे बढ़ने की हिम्मत देती है। साथ ही नई प्राब्ल्मस को दूर कर पाते हैं।
 

3. अपनी नॉलेज को बढ़ाएं

अगर आप अपने ऑफिस या कार्यस्थल में कलीग्स के साथ रिश्तों को मजबूत करना चाहते हैं, तो आपको अपने काम से जुड़ी जानकारी, टेक्नोलॉजी, इंटरनेट को लगातार सीखने और समझने की कोशिश करनी चाहिए। इससे आप अपने बॉस के साथ ही कलीग्स के बीच एक अलग जगह आसानी से बन पायेगें। 
 

4. लिमिट में करें बातें

हमेशा ऑफिस और कार्यस्थल पर सहकर्मियो से एक निश्चित लिमिट में ही बात करें। इससे आप किसी भी अफवाह और गॉसिप का हिस्सा बनने से बच सकते हैं। इसके साथ ही आप अपने काम को वक्त पर पूरे फोकस के साथ कर पायेगें। 
 

5. बिहेवियर का रखें ध्यान 

आपकी पर्सनेलिटी आपकी रिश्तों को बनाने और बिगाड़ने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है, इसलिए ऑफिस में बात करते समय हमेशा धीमी आवाज और दूसरों को रिसपेक्ट देते हुए ही बात करें। इससे आप आसानी से अपने कलीग्स के बीच अपनी एक खास जगह बना सकते हैं।

 
 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
office colleagues best and happy relationship tips in hindi

-Tags:#Relationship tips#Office Relationship tips#Office colleagues Relationship

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo