Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रिश्ते को मधुर बनाने के तरीके : पति-पत्नी के रिश्तों में तकरार को करना है खत्म, तो नवरात्रि में जरूर अपनाएं ये टिप्स

6 अप्रैल 2019 (6th April 2019) से चैत्र नवरात्रि (Chaitra Navratri) की शुरूआत हो रही है। ऐसे में लोग घरों में मां दुर्गा की स्थापना करके घर के सभी कलह, कलेश को खत्म करके सुख, शांति, समृद्धि की कामना करते हैं। क्योंकि आज के दौर में काम के बढ़ते प्रेशर और गलत लाइफस्टाइल से होने वाली बीमारियों की वजह से अक्सर पति-पत्नी के बीच में छोटी-छोटी बातें जरा सी देर में ही बड़ी लड़ाई-झगड़े का रूप ले लेती हैं। अगर आप अपने बीच की कड़वाहट को दूर करके रिश्ते की एक नई शुरूआत करना चाहते हैं। तो आज हम चैत्र नवरात्रि 2019 (Chaitra Navratri 2019) के खास मौके पर रिश्ते को मधुर बनाने वाले तरीके या टिप्स बता रहे हैं।

रिश्ते को मधुर बनाने के तरीके : पति-पत्नी के रिश्तों में तकरार को करना है खत्म, तो नवरात्रि में जरूर अपनाएं ये टिप्स
X
Navratri 2019 : 6 अप्रैल 2019 (6 April 2019) से चैत्र नवरात्रि (Chaitra Navratri) की शुरूआत हो रही है। ऐसे में लोग घरों में मां दुर्गा की स्थापना करके घर के सभी कलह, कलेश को खत्म करके सुख, शांति, समृद्धि की कामना करते हैं। क्योंकि आज के दौर में काम के बढ़ते प्रेशर और गलत लाइफस्टाइल से होने वाली बीमारियों की वजह से अक्सर पति-पत्नी के बीच में छोटी-छोटी बातें जरा सी देर में ही बड़ी लड़ाई-झगड़े का रूप ले लेती हैं। अगर आप अपने बीच की कड़वाहट को दूर करके रिश्ते की एक नई शुरूआत करना चाहते हैं। तो आज हम चैत्र नवरात्रि 2019 (Chaitra Navratri 2019) के खास मौके पर रिश्ते को मधुर बनाने वाले तरीके या टिप्स बता रहे हैं।

पति-पत्नी के रिश्ते को मधुर बनाने के तरीके :

पति-पत्नी के रिश्ते को मधुर बनाने के तरीके 1

अगर आप पति-पत्नी के रिश्ते की कड़वाहट को दूर करके उसे मधुर बनाना चाहते हैं। तो ऐसे में कभी भी खिड़की के पास बेड न रखें। इससे रिश्ते में नकारात्मकता बढ़ती है।

पति-पत्नी के रिश्ते को मधुर बनाने के तरीके 2

पति-पत्नी के रिश्ते के साथ ही अन्य रिश्तों में मधुरता लाने के लिए घर में रोजाना घी का दीया जलाएं। याद रहे कि दीये की लौ हमेशा पूर्व और दक्षिण दिशा की और ही रखें।

पति-पत्नी के रिश्ते को मधुर बनाने के तरीके 3

बेडरूम की खिड़की के पास एक विंडचाइम जरूर लगाएं। इसकी आवाज से रिश्तों में मधुरता आती है। लकड़ी या स्टील की विडंचाइम का इस्तेमाल करना शुभ होगा।

पति-पत्नी के रिश्ते को मधुर बनाने के तरीके 4

पति-पत्नी के रिश्तों से कड़वाहट दूर करने के लिए कभी भी बेडरूम में शीशा न रखें। इससे रिश्ते में तनाव बढ़ता है।

पति-पत्नी के रिश्ते को मधुर बनाने के तरीके 5

पति-पत्नी के रिश्ते में प्यार और आपसी समझ को बरकरार रखने के लिए कमरे को हमेशा साफ रखें। कभी भी धूल-मिट्टी न जमने दें। इससे रिश्ते में बोरियत बढ़ने लगती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story