Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

केवल 15 मिनट में चेहरे पर ग्लो लाएगा ये फेस पैक

इस फेस मास्क के इस्तेमाल से आपकी नेचुरल ब्यूटी बनी रहती है।

केवल 15 मिनट में चेहरे पर ग्लो लाएगा ये फेस पैक
नई दिल्ली. अगर आप अपनी स्किन को लेकर वाकई कॉन्शियस हैं तो ध्यान रखें कि मार्केट में मिलने वाले ब्यटी प्रोडक्ट से बेहतर होगा कि आप हर्बल प्रोडक्‍ट या होम मेड प्रोडक्ट का ही इस्तेमाल करें। इसके इस्तेमाल से आपकी नेचुरल ब्यूटी बनी रहती है। हम आपको आपके ही किटन में मौजूद उन प्रोडक्ट के बारे में बताएंगे जिसके इस्तेमाल कर आप खुद को सुंदर बना सकती हैं। चलिए हम आपको ऐसे मास्‍क के बारे में बताते हैं जिसे आसानी से घर पर बनाया जा सकता है..
स्‍टेप 1 - इस फेस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले एक कप पानी लें और उसमें एक चम्‍मच पेट्रोलियम जैली मिला लें और उसे पिघलने दें। पेट्रोलियम जैली एक अच्‍छा मॉश्‍चराइजर होता है ये स्किन को हाईड्रेट कर देती है। लेकिन ध्यान दें अगर आपकी स्किन ऑयली है तो इसका इस्तेमाल न करें।
स्‍टेप 2 - चेहरे की धूल मिटाने के लिए चार या पांच बादाम लेकर उसे रातभर भिगो दें। और सुबह उठकर इसे छील लें और चेहरे पर लगा लें। ऐसा करने से आपकी स्किन ग्लो करेगी।
स्‍टेप 3 - अब आप एक अंडा लें और इसकी जर्दी को सफेद वाले हिस्‍से से अलग कर दें।
स्‍टेप 4 - पेट्रोलियम जेली में बादाम का पेस्‍ट मिला लें और बाद में अंडा मिला दें। सभी को अच्‍छे से ग्राइंड कर लें। अब इसमें एक चम्‍मच ऑर्गेनिक शहद मिला लें। अब एक बार फिर से फेंटे।
स्‍टेप 5 - अब अपने चेहरे को साफ पानी से अच्छी तरह धो लें। इस मास्क को लगाने से पहले चेहरे का मेकअप हटा लें।
स्‍टेप 6 - चेहरे पर लगाने के बाद, इसे करीब 15 से 20 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। ध्यान रहे इसे आंखों पर न जाने दें।
स्‍टेप 7 - जब ये पैक सूख जाए तो पानी की कुछ बूंदे चेहरे पर डालें। इससे मास्‍क ढीला पड़ जाएगा। अब मसाज करके इसे चेहरे से साफ करें।
स्‍टेप 8 - अब हल्‍के गुनगुने पानी से चेहरे को अच्‍छी तरह से धो लें। बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें। इससे चेहरे के पोर्स खुल जाएंगे.
स्‍टेप 9 - अब एक कॉटन को गुलाब जल में डुबो लें। और इससे चेहरे को साफ करें। गर्दन तक इसे ले जाएं। आपको बता दें कि गुलाबजल में एंटीऑक्‍सीडेंट होता है जो त्‍वचा को हाइड्रेट और मुलायम कर देता है।
स्‍टेप 10 - अब ऑयल फ्री मॉश्‍चराइजर लें और इसे हथेली पर मल लें। इससे चेहरे पर सही डायरेक्शन पर मसाज दें। ऐसा करने से चेहरे पर ग्लो आता है।
नोटः ये मास्क एक आयुर्वेदिक मास्‍क है इसे चेहरे पर लगाने से कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होगा. आप इशे बेझिझक चेहरे पर लगा सकते हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top