logo
Breaking

मच्छरदानी में सोने के ये हैं पांच तरीके

मच्छरों से बचने का ये है सबसे सस्ता और सबसे बेहतरीन उपाय है।

मच्छरदानी में सोने के ये हैं पांच तरीके

आजकल बाज़ार में मच्छरदानी के कई अलग-अलग साइज़ और शेप आने लगे हैं, जिससे आप मच्छरों के प्रकोप से बचे रह सकते हैं।

1-अगर आप कहीं पिकनिक पर जा रहें हैं और आपको मच्छरों से बचना है, तो आप अपने साथ फोल्डिंग मच्छरदानी ले जा सकते है, जिसे आप छत या किसी मैदान में पर लगाकर आसानी सो सकते है। और आप मच्छरों से बच सकते है।

2-छोटे बच्चों (बेबी) को मच्छरों से बचाने के लिए आप अम्ब्रेला मच्छरदानी का प्रयोग करके बच्चों को मच्छरों से सुरक्षित रख सकते है. आप इसका प्रयोग बैड, या चारपई पर भी कर सकते है।

3-मच्छरों से बचने के लिए आप सोने के लिए झोपड़ी वाली मच्छरदानी का प्रयोग तक सकते है, इसके आप बैड पर आसानी से लगा सकते है। इस मच्छरदानी को आप छत पर लगे किसी कुंदे में बांधकर बैड पर आसानी से लगाकर मच्छरों से छटकारा पा सकते है। और खुले किसी पेड़ के नीचे मैदान में भी इसका प्रयाग कर सकते है।

4-अगर आप खुले में सोने चाहते है तो आप तम्बू जैसी प्रकार की मच्छरदानी का प्रयोग कर सकते है, जिसे लगाना बेहद आसान है। इसका इस्तेमाल आप घर से बाहर भी कर सकते है।

5-इस मच्छरदानी को चोरों और से बांधकर चारपाई पर आसानी से लगाया जा सकता है। जिसके बाद आप आसानी से मच्छरों से रहकर सुरक्षित सो सकेंगे।

मच्छरदानी लगाने के फायदे

मच्छरदानी मच्छरों से बचने का ये सबसे सस्ता और सबसे बेहतरीन उपाय है। मच्छरदानी लगाने से मलेरिया संक्रमण, डेंगू जैसी होने बाली बिमारियों से बचा जा सकता है।

आजकल बाज़ार में ये नेट्स कई अलग अलग साइज़ और शेप में आने लगे हैं, जिससे आप अपने छोटे बच्चों के लिए भी अलग नेट्स ले सकते हैं और उन्हें मच्छरों के प्रकोप से बचा सकते हैं।

इसके अलावा आजकल मेडिकेटिड नेट्स नाम से बाज़ार में अत्याधुनिक मच्छरदानी भी उपलब्ध है जो कि क्वाइल और लिक्वीडेटर की तुलना में बहुत बेहतर है।

Share it
Top