logo
Breaking

जानिए कुछ ऐसे गैजेट्स के बारे में, जो हैं आपके लिए फायदेमंद

यह गैजेट्स बताएंगे कि आपके खाने में कितनी कैलरी है

जानिए कुछ ऐसे गैजेट्स के बारे में, जो हैं आपके लिए फायदेमंद
नई दिल्ली. शहरी भारत की एक बहुत बड़ी समस्या है मोटापा और एक बार मोटापा शरीर को घेरा तो मुफ्त में बिमारियां भी शरीर को घेर लेंगी। शहरों की लग्ज़री ज़िंदगी, बुरी खाने पीने की आदतें बिमारियों का कारण बन रही हैं, WHO की रिपोर्ट के मुताबिक 20 फीसदी लोग भारत में ज़्यादा वज़न होने से ग्रसित हैं लेकिन लग्ज़री जीवन होना बेहतर तकनीक को भी न्यौता देती है।

करें नियमित योगासन, पाएं स्वस्थ-निरोग जीवन

आज के ज़माने में बाज़ार में सेहत बनाने के ऐसे गैजेट उपलब्ध हैं जो आपको किसी भी कीमत पर सेहतमंद और फिट बना कर ही छोड़ेंगे। बाजार में आपकी सेहत को मांपने के लिए कुछ ऐसे गैजेट हैं जो आपकी दिल की धड़कनों से लेकर आपकी एक मिनिट की दौड़ को भी काउंट करेगा और आपके हर कदम पर निगाह रखेगा।

आजकल आपका स्मार्टफोन आपसे ज़्यादा स्मार्ट हो गया है, आपकी फिटनेस को ट्रैक करने के साथ साथ आपकी डाइट को भी साथ साथ मैनेज करता है, लेकिन ये जितना आसान लगता है उतना है नहीं क्योंकि मोबाइल पर कई डाइट प्रोग्राम आपको अपने आप से ही मैनेज करने पड़ते हैं। यह गैजेट्स बताएंगे कि आप जिस खाने की तस्वीरें मोबाइल पर रखेंगे तो भी उसे भांप कर तुरंत खाने में इस्तेमाल होने वाली कैलोरीज़ की जानकारी दे देगा।

सीधे कैंसर को बुलावा देती है नाइट शिफ्ट, बिगड़ जाता है हार्मोंस का संतुलन

कौन से गैजेट रखेंगे आपको तंदरुस्त!

हम सब जौगिंग, दौड़ने को बहुत अच्छी कसरत मानते हैं, दौड़ लगाने और किस तरह से दौड़ना है ये सब एक स्मार्टफोन एप बताता है Firstrun लेकिन जानकार कहते हैं कि आप मोबाइल हाथ में लेकर दौड़ते हुए सहज महसूस नहीं कर पाते हो, इसीलिए आजकल बाज़ार में आपकी दौड़ को मांपने और मैंटेन करने के लिए गैजेट आ गए हैं।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए,
खबर से जुड़ी अन्य जानकारी -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Share it
Top