Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Beauty Tips: चाहते हैं ग्लोइंग फेस तो आज ही अपनी आदत में शामिल करें ये योगासन

Beauty Tips: अपनी खूबसूरती (Beauty) निखारने के लिए महिलाएं महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स (Costly Beauty Products) के साथ-साथ कई तरह के नुस्खों का प्रयोग करने से भी नहीं चूकती। लेकिन वो कहते हैं न कि बाहरी खूबसूरती (Beauty) के लिए अंदर से आपका स्वस्थ और सुंदर होना बहुत जरूरी है। अपनी इस स्टोरी में हम आपको ऐसे योगा (Yoga) के बारे में बताएंगे, जो आपको अंदर से स्वस्थ करते हुए चेहरे पर निखार लाएंगे...

Beauty Tips: चाहते हैं ग्लोइंग फेस तो आज ही अपनी आदत में शामिल करें ये योगासन
X

Beauty Tips: अपनी खूबसूरती (Beauty) निखारने के लिए महिलाएं महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स (Costly Beauty Products) के साथ-साथ कई तरह के नुस्खों का प्रयोग करने से भी नहीं चूकती। लेकिन वो कहते हैं न कि बाहरी खूबसूरती (Beauty) के लिए अंदर से आपका स्वस्थ और सुंदर होना बहुत जरूरी है। ब्यूटी प्रोडक्ट्स आपकी ऊपरी सुंदरता को तो बढ़ा देते हैं, लेकिन ये आपको अंदर से निखारने में सफल नहीं है। अपनी इस स्टोरी में हम आपको ऐसे योगा (Yoga) के बारे में बताएंगे, जो आपको अंदर से स्वस्थ करते हुए चेहरे पर निखार लाएंगे...

सर्वांगासन

सर्वांगासन इसे शोल्डर स्टैंड के रूप में भी जाना जाता है और इसे चमकती त्वचा के लिए सबसे प्रभावी योग आसन माना जाता है। यह आपके चेहरे की ओर ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ावा देकर त्वचा की बनावट और गुणवत्ता में सुधार करने में मदद करता है। इस आसन को दिन में 3 से 5 बार करने से आपकी त्वचा कील मुहासे, मुहांसे, झुर्रियां और बेजान त्वचा से छुटकारा मिल जाएगा।

हलासन

हलासन इसे हल मुद्रा के रूप में भी जाना जाता है, और प्राकृतिक रूप से स्वस्थ और चमकती त्वचा प्राप्त करने के लिए सबसे अच्छे आसनों में से एक है। यह आसन आपके पाचन में सुधार करने में मदद करता है।

त्रिकोणासन

इसे त्रिभुज मुद्रा के रूप में जाना जाता है, यह वास्तव में चमकती त्वचा के लिए सबसे अच्छा योग आसन है जो फेफड़े, छाती और हृदय को खोलता है। यह त्वचा को अधिक ऑक्सीजन की आपूर्ति करता है और इसलिए त्वचा तरोताजा और कायाकल्प महसूस करती है।

भुजंगासन

यह एक आरामदेह कोबरा मुद्रा है जो टेंशन, स्ट्रे और थकान को कम करने में मदद करता है, यह स्किन की सेल्स को अतिरिक्त ऑक्सीजन की आपूर्ति करके त्वचा के कायाकल्प में भी मदद करता है जो बदले में शरीर को सिस्टम से संचित विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करता है।

पवनमुक्तासन

पाचन में सुधार के लिए पवन मुक्त मुद्रा अब तक का सबसे अच्छा आसन है और यह राहत देने में भी मदद करता है। यह कब्ज को भी ठीक करता है जो बदले में चेहरे पर मुंहासे और फुंसियों को कम करता है।

और पढ़ें
Next Story