Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जानिए क्या है डिजिटल मेकअप और इसको करने का सही तरीका

इन दिनों डिजिटल मेकअप को खूब पसंद किया जा रहा है। आप भी किसी ओकेजन के लिए नया मेकअप स्टाइल ट्राई करना चाहती हैं तो डिजिटल मेकअप अच्छा ऑप्शन है। जानिए, इस मेकअप के ट्रेंड, खासियतों के बारे में।

जानिए क्या है डिजिटल मेकअप और इसको करने का सही तरीका

अक्सर शादी-पार्टी में जाने से पहले आपको परफेक्ट मेकअप लुक को लेकर टेंशन रहती है। साथ ही इस बात की चिंता होती है कि जैसा मेकअप आप कर रही हैं, उसमें फोटोग्राफ्स अच्छी आएंगी या नहीं। असल में ओवरडन, अंडरडन मेकअप कैमरे में नजर आ जाता है, ऐसा होने पर पिक्चर्स अच्छी नहीं आती हैं। लेकिन डिजिटल मेकअप में इस तरह की कोई प्रॉब्लम नहीं होती है। यह पार्टी-फंक्शन के लिए बेस्ट मेकअप है। यही वजह है कि इन दिनों डिजिटल मेकअप ट्रेंड में बना हुआ है।

क्या है डिजिटल मेकअप

इन दिनों डिजिटल मेकअप फिल्मी दुनिया से निकलकर आम महिलाओं की पहुंच में आ गया है। महिलाएं इस मेकअप को इसलिए पसंद कर रही हैं क्योंकि यह पार्टी, फंक्शन के लिए बिल्कुल परफेक्ट होता है। दरअसल, डिजिटल मेकअप की खासियत है कि जब आपकी पिक्चर कैमरे में आती है तो चेहरा बहुत ही खूबसूरत दिखता है। साथ ही आपको इसमें बार-बार टचअप भी नहीं करना पड़ता है।

सिलिका का यूज

डिजिटल मेकअप, दूसरे मेकअप की तरह ही किया जाता है लेकिन इस मेकअप में सिलिका नाम की सामग्री का इस्तेमाल होता है, जिसके कारण मेकअप स्किन के साथ मिक्स हो जाता है, साथ ही यह स्किन को नेचुरल शाइन भी देता है। सिलिका का यूज डिजिटल मेकअप बेस, पावडर, ब्लशर और आईशैडो में किया जाता है। वहीं इस मेकअप के साथ मिनरल लिपस्टिक और आई लाइनर का यूज किया जाता है।

होता है वॉटर प्रूफ

डिजिटल मेकअप की एक खासियत यह होती है कि यह वॉटर प्रूफ होता है। चौबीस घंटे तक यह मेकअप टिका रहता है और पसीना आने पर भी मेकअप लुक पर कोई खास फर्क नहीं पड़ता है। असल में इस मेकअप को करने के लिए प्रोफेशनल टेक्नीक अपनाई जाती है। साथ ही मेकअप प्रोडक्ट की रेंज भी हाई होती है।

रखें ध्यान

- डिजिटल मेकअप हमेशा प्रोफेशनल ब्यूटीशियन से ही कराएं।

- मेकअप ज्यादा डार्क न कराएं।

- इस मेकअप में आंखों को, होंठों को ज्यादा हाईलाइट करवाएं, इससे आपका लुक बड़ा खूबसूरत लगेगा।

- सरिता गुप्ता

Share it
Top