Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बढ़ती उम्र में मेकअप से ऐसे निखारें खूबसूरती और दिखें जवां

Old Age Makeup Tips In Hindi सही मेकअप से आपको स्टनिंग लुक तो मिल ही सकता है, साथ ही एजिंग साइन को भी इसकी मदद से हाइड कर सकती हैं। जानिए, बढ़ती उम्र में जब मेकअप करें तो किन बातों का ध्यान रखें।

बढ़ती उम्र में मेकअप से ऐसे निखारें खूबसूरती और दिखें जवां
X

(Old Age Makeup Tips In Hindi) जब उम्र बढ़ने लगती है तो इसका असर स्किन पर सबसे पहले नजर आता है। चेहरे पर फाइन लाइंस, झुर्रियां दिखाई देने के साथ ही त्वचा का कसाव भी कम होने लगता है। वैसे तो बढ़ती उम्र में स्किन का सही तरह से ख्याल रखकर इस असर को काफी हद तक कम किया जा सकता है। लेकिन आपको अचानक किसी पार्टी, फंक्शन में जाना हो तो फाइन लाइंस, झुर्रियां बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगती हैं। ऐसे में मेकअप इफेक्टिव होता है। अगर सही तरह से मेकअप किया जाए तो कुछ समय के लिए बढ़ती उम्र के असर को चेहरे पर दिखने से रोक सकती हैं।




एंटी-एजिंग सीरम

मेकअप की शुरुआत में आप सबसे पहले स्किन को अच्छी तरह क्लीन करें। इसके लिए आप फेसवॉश का यूज कर सकती हैं या फिर क्लींजर से अच्छी तरह स्किन को साफ करें। जब आपकी स्किन गीली न हो तो एंटी-एजिंग सीरम का इस्तेमाल करें। एंटी-एजिंग सीरम आपकी बढ़ती उम्र के साइन को हाइड कर देता है।




फाउंडेशन

एंटी-एजिंग सीरम के बाद बारी आती है फाउंडेशन की। फाउंडेशन लगाते समय ध्यान रखें कि उसकी लेयर बेहद लाइट हो। अगर फाउंडेशन हैवी होगा तो चेहरे की लाइंस आसानी से विजिबल होंगी। वैसे फाउंडेशन ही नहीं, आपके पूरे मेकअप की क्वांटिटी ही कम होनी चाहिए।




आइज मेकअप

अगर बात आइज मेकअप की हो तो इसे मिनिमम ही रखें। आप सिर्फ थिन आईलाइनर भी अप्लाई कर सकती हैं। अगर आप आईशैडो लगा रही हैं तो बेहतर होगा कि क्रीम आईशैडो की जगह पावडर बेस आईशैडो अप्लाई करें। आप क्रीम आईशैडो इस्तेमाल करेंगी तो इससे आपकी आईलिड पर मौजूद लाइन नजर आएगी। आई मेकअप के आखिर में मस्कारा लगाकर लैशेज को कर्ल करना न भूलें।

ब्रॉन्जर

ब्लशर मेकअप का एक अहम हिस्सा होता है, यह आपके चीकबोंस को हाईलाइट करने के साथ-साथ फ्रेशनेस भी देता है। लेकिन अगर आप यंग नजर आना चाहती हैं तो आप ब्लशर की जगह ब्रॉन्जर का इस्तेमाल करें। ब्रॉन्जर में पिंक, ऑरेंज या न्यूट्रल अंडरटोन कलर्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। वैसे भी न्यूट्रल कलर्स नेचुरल लुक देते हैं।




लिपस्टिक

आपकी लिपस्टिक भी लाइट हो तो अच्छा रहेगा। वैसे अगर आप चाहें तो पार्टी या फंक्शन के लिए बोल्ड कलर्स चुन सकती हैं। लेकिन यह देख लें कि यह आप पर सूट करते हों। डेली यूज में अगर आप लिपस्टिक का इस्तेमाल नहीं करना चाहतीं तो महज लिप ग्लॉस भी लगा सकती हैं।

लेखिका - मिताली जैन

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story