Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गर्मियों में भूल कर भी ना करें इन चीजों का सेवन, बढ़ सकता है मोटापा

वजन कम करने वालों को सॉफ्ट ड्रिंक्स का सेवन बिल्कुल नहीं करना चाहिए।

गर्मियों में भूल कर भी ना करें इन चीजों का सेवन, बढ़ सकता है मोटापा
नई दिल्ली. गर्मियों के मौसम में अकसर लोगों को अपने खान-पान को लेकर चिंता सताती रहती है। तला-भूना खाने के बारे में सोचते हैं तो मोटापे का डर सताता है। बस यही मन करता है कि कुछ-कुछ देर में ठंडा पानी पीने को मिलता रहे। दरअसल पूरी गर्मियां हम खाने के बजाय पीने पर ज्यादा जोर देते हैं। लेकिन सबसे ज्यादा हैरान कर देने वाली बात यह है कि जिन पेय पदार्थों का सेवन गर्मियों में अधिक से अधिक करते हैं वह हमारे शरीर में वेट (वजन) को बढ़ाता है।
आज हम आपको बताएंगे कि यदि आप अपने हेल्थ को लेकर थोड़े से भी कॉन्शियस हैं तो आपको इस गर्मी के मौसम में क्या-क्या एहतियात बरतनी चाहिए। क्योंकि इनमे से ऐसे कई खाद्य पदार्थ होते हैं जो कैलोरी बढ़ा सकते हैं।

सॉफ्ट ड्रिंक्स- कोक में करीब 139 कैलोरी मौजूद होती है। इसमें शुगर भी बहुत हाई होती है इसलिए वजन कम करने वाले लोगों को सॉफ्ट ड्रिंक्स का सेवन बिल्कुल नहीं करना चाहिए। इसके अलावा वाइन से भी कोसो दूर रहना चाहिए क्योंकि इसमे तेजी से वजन बढ़ाने की क्षमता होती है। आपको वाइन से बिल्कुल दूर रहना चाहिए, एक गिलास वाइन में 110 से लेकर 300 तक कैलोरी होती हैं। इसलिए अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं तो अल्कोहल के सेवन से पूरी तरह बचकर रहें।
आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारियां-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top