Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की बायोपिक से बॉलीवुड में कमबैक कर रहीं अनिता राज, ''युगपुरुष'' की मौत से जल्द उठेगा पर्दा!

अस्सी के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस अनिता राज लंबे समय बाद फिल्मों में कमबैक कर रही हैं। वह फिल्म ‘दीनदयाल-एक युगपुरुष’ में अहम किरदार निभाएंगी।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की बायोपिक से बॉलीवुड में कमबैक कर रहीं अनिता राज,

अनिता राज का नाम आते ही जेहन में 1981 में आई फिल्म ‘प्रेम गीत’ का गाना ‘होंठों से छू लो तुम, मेरा गीत अमर कर दो…’ उभर आता है। इसी फिल्म से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी।

राज बब्बर के साथ अनिता की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था। उन्होंने बॉलीवुड में अपने लिए अलग जगह बनाई। लेकिन बाद में शादी के बाद अनिता बच्चों की परवरिश के लिए फिल्मों से दूर हो गईं।

बीच में टीवी पर सीरियल ‘एक था राजा एक थी रानी’ और अनिल कपूर के शो ‘24’ में नजर आईं। अब अनिता एक बार फिर बड़े पर्दे पर फिल्म ‘दीनदयाल-एक युगपुरुष’ से वापसी करने जा रही हैं।

फिल्म के राइटर धीरज मिश्रा और निर्देशक मनोज गिरी हैं। इस फिल्म की मुंबई में शूटिंग हो रही है। शूटिंग के दौरान ही अनिता राज से मुलाकात हुई। फिल्म ‘दीनदयाल-एक युगपुरुष’ और आगे की प्लानिंग के बारे में बता रही हैं अपनी जुबानी अनिता राज।

सालों बाद फिल्मों में कमबैक

अपने बच्चे की परवरिश के लिए मैंने फिल्में करना छोड़ दिया था। मैं अपने बच्चे को रोज बढ़ते हुए देखना चाहती थी। मैं यह नहीं चाहती थी कि बाद में मुझे इस बात का अफसोस हो कि अपने बच्चे को बढ़ते हुए नहीं देखा।

अब मेरा बेटा बड़ा हो गया है तो फिर से फिल्मों में काम करने को तैयार हूं। इन दिनों फिल्म ‘दीनदयाल-एक युगपुरुष’ की शूटिंग कर रही हूं, लेकिन यह फिल्म दीनदयाल उपाध्याय की बायोपिक नहीं है।

इसमें कुछ फिक्शनल कैरेक्टर भी हैं। हमारी कहानी दीनदयाल जी की रहस्यमय मृत्यु की जांच करती है। मैं इस फिल्म में लता खन्ना का किरदार निभा रही हूं। लता, दीनदयाल उपाध्याय की मुंह बोली बहन थीं।

लता जी के घर पर ही आखिरी बार दीनदयाल जी को देखा गया था। इन दिनों उन्हें बहुत धमकियां दी जा रही थीं। उस वक्त दीनदयाल जी की मनोदशा क्या थी? लता खन्ना से बेहतर कोई नहीं जान सकता था।

इस तरह देखा जाए तो फिल्म में मेरा किरदार बहुत अहम है। यह फिल्म मुझे सीरियल ‘एक था राजा, एक थी रानी’ की वजह से मिली। फिल्म के राइटर धीरज ने सीरियल में मेरा किरदार देखा था, उन्हें लगा कि दीनदयाल उपाध्याय पर बनने वाली फिल्म में लता का किरदार मैं ही निभा सकती हूं।

मैं उस समय शूटिंग के लिए विदेश जाने वाली थी, तभी राइटर को नैरेशन के लिए बुलाया। धीरज ने जब दीनदयाल जी के बारे में बताया और मेरे किरदार की इंपॉर्टेंस का जिक्र किया तो मैंने फिल्म करने के लिए तुरंत हामी भर दी। मुझे लगा कि यह कहानी दर्शकों तक पहुंचनी ही चाहिए।

किरदार के लिए खास तैयारियां

फिल्म ‘दीनदयाल-एक युगपुरुष’ के पहले मेरा लुक टेस्ट हुआ था। हमारे पास लता खन्ना का कोई रेफरेंस नहीं था, इसलिए मैंने स्क्रिप्ट के हिसाब से अपने किरदार को निभाया। फिल्म ‘दीनदयाल एक युगपुरुष’ अगले साल फरवरी तक रिलीज होगी। इस फिल्म को बहुत ही रिसर्च के बाद बनाया गया है।

करनी है इंदिरा गांधी की बायोपिक

मेरा मानना है कि इस समय भारतीय सिनेमा का अच्छा दौर चल रहा है। अब टिपिकल हीरो-हीरोइन वाली फिल्मों का जमाना चला गया। यह बहुत बड़ा और अच्छा बदलाव है। तरह-तरह की फिल्में बन रही हैं। बहुत सी बायोपिक फिल्म बन रही हैं और दर्शक इन्हें पसंद भी कर रहे हैं। मैं भी इंदिरा गांधी की बायोपिक करना चाहती हूं।

आगे के प्रोजेक्ट्स

मैं एक और फिल्म ‘यारम’ कर रही हूं। इसके अलावा डिजिटल प्लेटफॉर्म के बढ़ते कदमों को देखकर वेब सीरीज भी करना चाहूंगी। आजकल लोगों ने टीवी देखना काफी कम कर दिया है, मोबाइल पर दर्शक वेब सीरीज देख रहे हैं।

कमाल का कंटेंट इन प्लेटफॉर्म पर मौजूद है। ऐसे में काम करने की बहुत संभावनाएं हैं। मैं भी तब तक एक्टिंग करना चाहती हूं, जब तक जिंदा हूं।

पचास पार कर चुकीं अनिता राज पहले की तरह ही फिट, स्लिम नजर आती हैं। इसका राज क्या है?

‘फिट रहना मेरा शौक है। मुझे एक्सरसाइज, वर्कआउट करना पसंद है। कुछ लोग सोचते हैं कि मैं पागल हूं, लेकिन फिटनेस मेरी प्रॉयोरिटी है। मैं बिना एक्सरसाइज के नहीं रह सकती हूं।’

Next Story
Top