Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

DU Admission 2021: विदेशी छात्रों के लिए आवेदन प्रकिया शुरू, du.ac.in से करें अप्लाई

DU Admission 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) ने विभिन्न कार्यक्रमों में शैक्षणिक सत्र 2021-22 में प्रवेश के लिए विदेशी छात्रों के लिए आवेदन शुरू कर दिए हैं। दिल्ली यूनिवर्सिटी ने इसके लिए अपनी ऑफिशियल वेबासाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया है।

DU Admission 2021: विदेशी छात्रों के लिए आवेदन प्रकिया शुरू, du.ac.in से करें अप्लाई
X

दिल्ली यूनिवर्सिटी प्रवेश 2021

DU Admission 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) ने विभिन्न कार्यक्रमों में शैक्षणिक सत्र 2021-22 में प्रवेश के लिए विदेशी छात्रों के लिए आवेदन शुरू कर दिए हैं। दिल्ली यूनिवर्सिटी ने इसके लिए अपनी ऑफिशियल वेबासाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया है। यूनिवर्सिटी ने गुरुवार 8 अप्रैल से प्रवेश के लिए आवेदन लिंक को सक्रिय कर दिया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अब दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

दिल्ली यूनिवर्सिटी विदेशी छात्रों के प्रवेश के लिए अपनी 5 प्रतिशत सीटें आरक्षित रखता है। इस साल कोविड -19 महामारी के कारण प्रवेश में थोड़ी देरी हुई है। डीयू के रजिस्ट्रार विकास गुप्ता का कहना है कि दिल्ली विश्वविद्यालय के विदेशी छात्रों की रजिस्ट्री शैक्षिक सत्र 2021-22 के लिए अपने विभिन्न कार्यक्रमों के लिए विदेशी नागरिकों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित कर रही है। विदेशी छात्रों की रजिस्ट्री सभी विदेशी नागरिकों के लिए एक एकल खिड़की है जो दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रवेश लेना चाहते हैं।

सभी पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए जमा करने की अंतिम तिथि अलग है। अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम की समय सीमा 31 मई है जबकि पोस्टग्रेजुएट्स प्रोग्राम के लिए समय सीमा 29 जून है। एम फिल और पीएचडी कार्यक्रमों में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्र अपना ऑनलाइन आवेदन 30 जुलाई तक जमा कर सकते हैं।

प्रबंधन अध्ययन से एमबीए और पीएचडी में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्र अपना आवेदन 30 अप्रैल तक जमा कर सकते हैं। पूर्ण शिक्षा के लिए स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में 29 अगस्त 2021 तक आवेदन करना है। डिप्लोमा पाठ्यक्रम आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 22 अगस्त है।

Next Story