Breaking News
Top

रवि शास्त्री ने भारत की ''विराट'' जीत का श्रेय, महज 5 विकेट लेने वाले इस पूर्व क्रिकेटर को दिया

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 16 2017 4:42PM IST
रवि शास्त्री ने भारत की ''विराट'' जीत का श्रेय, महज 5 विकेट लेने वाले इस पूर्व क्रिकेटर को दिया

भारत और श्रीलंका के बीच मंगलवार को समाप्त हुई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान टीम इंडिया ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। टीम इंडिया ने तीसरे ही दिन पल्लेकेल टेस्ट पारी और 171 रनों से जीत कर श्रीलंका का सीरीज में 3-0 से सफाया कर दिया।

इसके साथ ही कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका की धरती पर इतिहास रच दिया। विदेशी धरती पर 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में सभी टेस्ट जीतने के लिए 1932 से टेस्ट मैच खेल रही भारतीय टीम को 85 साल का लंबा इंतजार करना पड़ा।

इसे भी पढ़े:- ये हैं वो पांच महान क्रिकेटर जो जा चुके हैं जेल, कोई हत्या तो कोई रेप केस में

साथ ही भारत ने मेजबान श्रीलंका का सूपड़ा साफ किया और ये 11 साल बाद है जब कोई मेहमान टीम मेजबान का सूपड़ा साफ करने में कामयाब रही है। इससे पहले साल 2006 में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दक्षिण अफ्रीका को उन्हीं की धरती पर 3-0 से हराकर उनका सूपड़ा साफ किया था।

उसके बाद से लेकर अब तक कोई भी टीम विदेश में जाकर विरोधी टीम को नहीं हरा सकी थी। लेकिन कोहली की कप्तानी में भारत ने इस बड़े रिकॉर्ड को अंजाम दिया।

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री भी इस जीत से खासे खुश हैं और टीम इंडिया के आगे के रोडमैप, क्रिकेटर्स के साथ उनकी कैमिस्ट्री के बारे में उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया।

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में कोच शास्त्री ने विराट सेना की जमकर तारीफ की। शास्त्री ने कहा कि याद कीजिए श्रीलंका अपने घर पर इस तरह कब हारा था।

मुझे इंतजार करना होगा कि भविष्य में कौन सी और टीम श्रीलंका की इस टीम को इस तरह हरा पाती है। मेरे लिए महत्वपूर्ण है कि किस तरह उसने लंका में अपनी श्रेष्ठता साबित की है।

इसे भी पढ़े:- बाउंसर लगने एक और क्रिकेटर की मौत, क्रिकेट की दुनिया में हड़कंप

शास्त्री ने गेंदबाजी कोच भरत अरुण की जमकर तारीफ की

टीम इंडिया की गेंदबाजी पर शास्त्री ने कहा कि भरत अरुण इन युवा खिलाड़ियों के साथ काफी लंबे समय से जुड़े हैं। कुलदीप यादव को देखिए। अरुण कुलदीप को तब से मॉनिटर कर रहा है, जब वह अंडर 16 में खेला करता था।

कुछ अन्य गेंदबाजों के साथ भी अरुण लंबे समय से जुड़े हैं। मेरा कहने का मतलब है कि खिलाड़ी और अरुण एक दूसरे के खेल से अच्छी तरह वाकिफ हैं, इसलिए एक दूसरे की मदद कर पाते हैं।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
ravi shastri credit former cricketer bharat arun for india big victory

-Tags:#Cricket News#Ravi Shastri#Virat Kohli#Bharat Arun
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo