Logo
election banner
Colin Munro Retirement: न्यूजीलैंड के लिए टी20 में सबसे अधिक 3 शतक जड़ने वाले बैटर कॉलिन मुनरो ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। उन्हें टी20 विश्व कप की टीम में जगह नहीं मिली थी।

Colin Munro Retirement: कॉलिन मुनरो ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्हें न्यूजीलैंड की टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह नहीं मिली थी। मुनरो ने 2020 के बाद से न्यूजीलैंड के लिए मैच नहीं खेलने के बावजूद आगामी टी20 विश्व कप के लिए खुद को उपलब्ध बताया था और उनके नाम पर विचार भी किया जा रहा था। न्यूजीलैंड के कोच ग्रे स्टीड ने पुष्टि की कि टीम की घोषणा के समय मुनरो के बारे में चर्चा की गई थी, लेकिन उन्होंने कहा कि अनुभवी बाएं हाथ के खिलाड़ी के लिए कोई जगह नहीं थी।

मुनरो पिछले 4 साल से फुल टाइम फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेल रहे थे। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 123 मुकाबले खेले और 37 साल की उम्र में संन्यास का ऐलान किया। 

मुनरो ने कहा,"ब्लैक कैप्स के लिए खेलना हमेशा मेरे करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि रही। मुझे उस जर्सी को पहनने से ज्यादा गर्व कभी महसूस नहीं हुआ, और यह तथ्य कि मैं सभी प्रारूपों में 123 बार ऐसा कर पाया। कुछ ऐसा है जिस पर मुझे हमेशा अविश्वसनीय रूप से गर्व रहेगा।हालांकि मेरी पिछली उपस्थिति के बाद से काफी समय हो गया है, लेकिन मैंने कभी उम्मीद नहीं छोड़ी कि मैं अपनी फ्रेंचाइजी टी20 फॉर्म में वापसी कर पाऊंगा। टी20 विश्व कप के लिए ब्लैक कैप्स टीम की घोषणा के साथ अब यह एकदम सही है। उस अध्याय को आधिकारिक तौर पर बंद करने का समय आ गया है।"

मुनरो ने न्यूजीलैंड के लिए एक टेस्ट, 57 वनडे और 65 टी20 मैच खेले। उन्होंने टी20 में तीन शतक बनाकर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, जिसमें 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 47 गेंदों में शतक भी शामिल था, जो उस समय न्यूजीलैंड का रिकॉर्ड था। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 14 गेंदों में अर्धशतक भी बनाया है जो ब्लैक कैप्स रिकॉर्ड है और टी20 क्रिकेट में चौथा सबसे तेज है।

5379487