Logo
Pakistan Cricket Team: इंग्लैंड के खिलाफ 4 मैचों की टी20 सीरीज से पहले गैरी कर्स्टन हेड कोच के रूप में पाकिस्तान टीम से जुड़ गए हैं। उन्हें बाबर आजम और मैनेजर वहाब रियाज ने टीम जर्सी सौंपी।

लीड्स। पाकिस्तान के नवनियुक्त हेड कोच, गैरी कर्स्टन इंग्लैंड के खिलाफ आगामी चार मैचों की टी20 सीरीज से पहले लीड्स में पाकिस्तान टीम से जुड़ गए हैं। टीम मैनेजर वहाब रियाज़, कप्तान बाबर आजम और सहायक कोच अज़हर महमूद ने नए मुख्य कोच का स्वागत किया। टीम के साथ जुड़ने के बाद कर्स्टन को टीम जर्सी भी भेंट की गई। इंडियन प्रीमियर लीग की टीम गुजरात टाइटंस के साथ अपना कार्यकाल समाप्त होने के बाद कर्स्टन टीम में शामिल हुए हैं। गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2024 का अपना सफर 8वें स्थान पर खत्म किया था। 

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर कर्स्टन को पिछले महीने पाकिस्तान के सीमित ओवरों के मुख्य कोच के रूप में घोषित किया गया था। 1993 से 2004 तक कर्स्टन ने साउथ अफ्रीका के लिए 101 टेस्ट और 185 वनडे खेले। उन्होंने दोनों प्रारूपों में 14,087 रन और 34 शतक जमाए। टेस्ट प्रारूप में उन्होंने 45.3 की औसत और 43.4 की स्ट्राइक रेट से 7289 रन बनाए। उनके 34 शतकों में से 21 शतक टेस्ट क्रिकेट में आए हैं। वनडे में उनके नाम 41.0 की औसत और 72.0 की स्ट्राइक रेट से 6798 रन हैं। कर्स्टन के पास प्रबंधकीय भूमिका में अच्छा खासा अनुभव है। उन्होंने 2008 से 2011 तक भारत के मुख्य कोच के रूप में कार्य किया।

कर्स्टन पाकिस्तान टीम से जुड़े
टीम इंडिया ने कर्स्टन के कोच रहते ही 2011 में घर में विश्व कप जीता था। उनके कार्यकाल के दौरान भारत आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक टीम भी बनी। कर्स्टन पाकिस्तान टीम को विश्व कप खिताब दिलाने के लिए प्रेरित करना चाहेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ उनकी आगामी चार मैचों की सीरीज उन्हें आगामी टी20 विश्व कप की तैयारी में मदद करेगी।

टी20 सीरीज 22 मई को हेडिंग्ले में शुरू होगी और 30 मई को लंदन में खत्म होगी। 19 टीमों में से, पाकिस्तान इकलौती ऐसी टीम है जिसने टी20 विश्व कप के लिए अबतक स्क्वॉड घोषित नहीं किया है। 

पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप के लिए टीम घोषित नहीं की
जून में होने वाले इस महत्वपूर्ण आयोजन के लिए पाकिस्तान को ग्रुप ए में अमेरिका, भारत, कनाडा और आयरलैंड के साथ रखा गया है। द मेन इन ग्रीन 6 जून को यूएसए के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा और 9 जून को नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, न्यूयॉर्क में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत का सामना करेगा।

इंग्लैंड सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम: बाबर आजम, अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, हारिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद इरफान खान, नसीम शाह, सईम अयूब , सलमान अली आगा, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान।

5379487