Logo
Yash Dayal IPL 2024: यश दयाल ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ वर्चुअल नॉकआउट मैच में आखिरी ओवर में जिस तरह की गेंदबाजी की, उससे वो एक झटके में हीरो बन गए। आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचाने में उनका बड़ा हाथ है। हालांकि, एक दौर ऐसा भी था, जब य़श और उनके परिवार को लगातार 5 छक्के खाने की वजह से जलालत झेलनी पड़ी थी। हालांकि, अब वही लोग यश की तारीफ करते नहीं थक रहे।

Yash Dayal IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल 2024 में प्लेऑफ का टिकट कटा लिया है। आरसीबी ने लगभग असंभव से लक्ष्य को पूरा किया है। बेंगलुरु को प्लेऑफ तक पहुंचाने में तेज गेंदबाज यश दयाल का बड़ा हाथ रहा। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में आखिरी ओवर में 17 रन का बचाव कर आरसीबी की प्लेऑफ की राह आसान की थी। हालांकि, यश के आखिरी ओवर की शुरुआत अच्छी नहीं हुई थी। उनकी पहली गेंद पर ही महेंद्र सिंह धोनी ने छक्का मार दिया था। लेकिन, अगली ही गेंद पर य़श ने धोनी को आउट कर पासा पलट दिया। इसकी खुशी सिर्फ बेंगलुरु में नहीं मनी, बल्कि इस शहर से दूर प्रयागराज का एक घर भी खुशी से झूम उठा था। ये घऱ था यश दयाल का। 

दरअसल, पिता चंद्रपाल दयाल ने तमाम जिल्लत और ताने झेलन के बाद अपने बेटे यश को हीरो बनते देखा। इसी वजह से उनकी खुशी का ठिकाना नहीं था। CSK के खिलाफ के शानदार प्रदर्शन के बाद उनके पिता चंद्रपाल ने खुशी जताई है। 

यश के लिए प्रार्थना कर रहा था: पिता
इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए यश के पिता ने बताया, "चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच के आखिरी ओवर में मैं टीवी चालू करने से खुद को रोक नहीं सका। जब धोनी ने पहली गेंद पर छ्क्का मारा तो मैं अपने बेटे यश के एक और मैच बर्बाद करने के लिए खुद को जिम्मेदार ठहरा रहा था। धोनी आज भी किसी भी गेंदबाज की बखिया उधड़ने का दम रखते हैं। मैं हाथ जोड़कर भगवान से प्रार्थना करने लगा कि आज मेरे बेटे का दिन बना देना, फिर से वो नहीं होना चाहिए। हालांकि, पहली गेंद पर छक्का खाने के बाद भी यश ने जिस तरह संयम रखा और मैच में वापसी कर जीत दिलाई, उसे देखकर बहुत खुशी हुई।"

आज भले ही यश दयाल आरसीबी के लिए हीरो बनकर उभरे रहे हैं। लेकिन, एक दौर ऐसा भी था जब यश के साथ-साथ उनके परिवार को लोगों के ताने तक सुनने पड़े थे। दरअसल, यश पिछले सीजन में गुजरात टाइटंस की तरफ से खेले थे। तब केकेआर के बैटर रिंकू सिंह ने उनके ओवर में पांच छक्के मार कोलकाता को जीत दिला दी थी। इसके बाद से ही य़श और उनके परिवार को सोशल मीडिया से लेकर हर जगह अपमान झेलना पड़ रहा था। 

'5 छक्के खाने के बाद यश को ट्रोल किया गया था'
इसके बारे में उनके पिता ने बताया, "उस मुकाबले के बाद वॉटसऐप ग्रुप में मेरे परिचित शख्स ने एक मीम शेयर किया था, जिसमें यश का मखौल उड़ाया गया था। मुझे अभी भी याद है कि उन्होंने मीम के साथ लिखा था, "प्रयागराज एक्सप्रेस की कहानी शुरू होने से पहले ही खत्म हो गई। इसके बाद हमने परिवार का ग्रुप छोड़कर सभी वॉटसऐप ग्रुप छोड़ दिए।"

'लोगों ने कहा आरसीबी ने नाले में पैसा बहा दिया'
यश के पिता ने आगे बताया, " यहां तक कि जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने उन्हें नीलामी में 5 करोड़ रुपये में खरीदा था, तो मुझे याद है कि किसी ने कहा था कि पैसे नाले में बहा आए बेंगलुरु वाले। आप कितनी भी सोशल मीडिया से दूरी बना लें, इस तरह की चीजें देखने सुनने को मिल ही जाती हैं।"

यश दयाल की बात करें तो इस सीजन में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की है। यश ने 13 मैच में 28 की औसत से कुल 15 विकेट लिए। इस सीजन ना सिर्फ वो अपनी टीम की तरफ से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, बल्कि प्लेऑफ का टिकट दिलाने में भी उनका बड़ा रोल है। 

5379487