Logo
Matthew Hayden Targets Virat Kohli: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपनर मैथ्यू हेडन ने कहा कि विराट कोहली आरसीबी के कप्तान नहीं हैं। उन्हें अंपायर से जरूरत से ज्यादा बहस नहीं करनी चाहिए। आरसीबी बनाम चेन्नई सुपर किंग्स मुकाबले में कोहली कई बार अंपायरों से भिड़ गए थे।

नई दिल्ली। मैथ्यू हेडन ने विराट कोहली के अंपायरों के साथ लगातार उलझने पर सवाल उठाए हैं। हेडन ने चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच बीते शनिवार को हुए मैच के दौरान कॉमेंट्री करते हुए कहा था कि कोहली आरसीबी के कप्तान नहीं हैं। इसके बावजूद वो अंपायर के हर फैसले में हस्तक्षेप करते नजर आते हैं, जोकि सही नहीं है। 

दरअसल, हेडन उस विवाद को लेकर कह रहे थे, जो चेन्नई सुपर किंग्स की पारी के 12वें ओवर में हुआ था। तब अंपायर ने एक गेंद को नो बॉल करार दिया था। इस फैसले पर विराट कोहली और अंपायरों के बीच काफी देर तक बहस चलती रही थी  इससे पहले भी कोहली की किसी फैसले को लेकर दोनों अंपायरों से बहस हुई थी। लेकिन, इस बार हेडन की उन पर नजर पड़ी और उन्होंने कॉमेंट्री के दौरान ही सवाल उठा दिए और साफ कहा कि ये कोहली का काम नहीं है कि वो अंपायर के पास बार-बार बहस करने पहुंच जाएं। 

मैथ्य हेडन ने तब कॉमेंट्री करते हुए कहा था, "वह इन सब मामलों में ज्यादा हस्तक्षेप कर रहे हैं। विराट कोहली आरसीबी के कप्तान नहीं हैं, उन्हें अंपायरों से बात नहीं करनी चाहिए।"

इस सीजन की शुरुआत में भी विराट कोहली की स्ट्राइक रेट को लेकर काफी आलोचना हो रही थी। गावस्कर ने भी स्ट्राइक रेट को लेकर उनपर उंगली उठाई थी। इसके जवाब में कोहली ने कहा था कि वह सालों से क्रिकेट खेलते हुए आ रहे हैं और उन्हें पता है कि किस हालात में कैसी बैटिंग करनी है। वो बाहरी बातों पर ध्यान नहीं देते हैं। इस पर पटलवार करते हुए गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा था कि अगर आप बाहरी आवाजों पर ध्यान नहीं देते तो आप कॉमेंटेटर की बातों का जवाब क्यूं दे रहे हैं।

5379487