Logo
election banner
Mayank Yadav New Update: उभरते हुए तेज गेंदबाज मयंक यादव पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड लंबा इनवेस्टमेंट करना चाहता है। उन्हें तेज गेंदबाजी अनुंबध में शामिल किया गया है। अक्सर चोट के शिकार होने वाले मयंक यादव अब नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) के मेडिकल स्टॉफ की निगरानी में रहेंगे।

Mayank Yadav New Update: लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव चोटिल हैं और उनके आईपीएल 2024 से बाहर होने की संभावना है। बीसीसीआई चेयरमेन जय शाह ने पुष्टि की है कि मयंक यादव को नए तेज गेंदबाजों के साथ केंद्रीय अनुबंध में शामिल किया गया है। वह भारतीय बोर्ड की निगरानी में रहेंगे। मयंक यादव उन उभरते तेज गेंदबाज आकाश दीप, विजयकुमार वैश्यक, उमरान मलिक, यश दयाल और विदवथ कावेरप्पा के ग्रुप में शामिल हो गए हैं। इनके पास एनुअल रिटेनर नहीं है। आईपीएल को छोड़कर पूरे साल NCA का मेडिकल स्टाफ इन गेंदबाजों पर नजर रखेगा। 

मयंक यादव पर BCC की निगाह क्यों 
मयंक यादव भारत के उभरते हुए तेज गेंदबाज हैं। यादव के पास 150 किलोमीटर की रफ्तार के साथ-साथ सटीक लाइन-लेंथ फेंकने की क्षमता है, लेकिन उनके चोटिल होने का पुराना इतिहास है। इसी वजह से भारतीय क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि मयंक यादव की फिटनेस पर काम किया जाए तो वह भारत के लिए तेज गेंदबाजी में बहुत अच्छा काम कर सकते हैं। उनकी इंजरी पर लंबा ट्रिटमेंट किया जाए और इस बार उन्हें पूरी तरह से फिट होने के बाद ही खिलाया जाए। बोर्ड किसी तरह की जल्दबाजी में नहीं है। मंयक यादव विदेशी पिचों पर खतरनाक साबित हो सकते हैं। उनके आने से भारत की तेज गेंदबाजी को काफी बल मिलेगा। 

इसे भी पढ़ें: GT vs CSK Live Score: अहमदाबाद में गुजरात वर्सेस चेन्नई, टाइटंस के लिए आज आखिरी उम्मीद  

WTC फाइनल कहा होगा, जय शाह ने बताया 
तीसरे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जून 2025 में इंग्लैंड में खेला जाएगा। हांलाकि BCCI का विचार इस बार इसे किसी दूसरे स्थान पर करवाने का है। इसे लेकर बीसीसीआई ने आईसीसी से बात की है। चेयरमेन जय शाह ने कहा कि उन्होंने ICC से बात की है, जिसमें फाइनल का वेन्यू बदलने पर विचार किया जाएगा। आपको बता दें कि पहले दो WTC फाइनल इंग्लैंड में खेले गए थे, जिनमें भारत हार गया था। 

jindal steel Ad
5379487