Logo
Messages threatening Kejriwal in Delhi Metro:दिल्ली मेट्रो के अंदर आम आदमी पार्टी (AAP) सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को धमकी देने वाले संदेश लिखे मिले। दो मेट्रो स्टेशनों पर इस तरह के संदेश लिखे नजर आए। इसके बाद AAP ने बीजेपी पर केजरीवाल के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया है।

Messages threatening Kejriwal in Delhi Metro:दिल्ली मेट्रो के अंदर आम आदमी पार्टी (AAP) सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को धमकी देने वाले संदेश लिखे मिले। दो मेट्रो स्टेशनों पर इस तरह के संदेश लिखे नजर आए। सोशल मीडिया पर भी इन धमकी भरे संदेशों को शेयर किया गया है। इनमें से दो ऐसे धमकी भरे संदेश पटेल नगर और राजीव चौक मेट्रो स्टेशनों पर मेट्रो कोचों की दीवारों और साइनबोर्ड पर लिखा गया था। कुछ संदेशों को एक  इंस्टाग्राम हैंडल से भी साझा किया गया। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि ये संदेश पहले इसी इंस्टाग्राम हैंडल से साझा किए गए थे। 

पुलिस ने शुरू की मामले की जांच
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पुष्टि की कि उन्हें धमकी भरे संदेशों के बारे में शिकायत मिली है। इसकी जांच की जा रही है। उस मेट्रो कोच का पता लगाने के लिए एक विशेष टीम तैनात की गई है जहां धमकियां लिखी गई थीं। पुलिस  सुरागों की तलाश कर रही है। इस प्रकार के धमकी भरे संदेशों को लिखने वाले की पहचान करने के लिए  मेट्रो स्टेशनों और मेट्रो कोच के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी जुटाए जा रहे हैं। 

AAP ने बीजेपी पर लगाया आरोप 
आम आदमी पार्टी ने इस घटना के पीछे भारतीय जनता पार्टी (BJP) का हाथ होने का आरोप लगाया है। AAP ने दावा किया है कि बीजेपी मौजूदा लोकसभा चुनाव में हार के डर से इस प्रकार का काम कर रही है। दिल्ली की मंत्री आतिशी ने सोमवार को एक प्रेस वार्ता कर कहा कि बीजेपी दिल्ली की सभी सात सीटों पर हार रही है। यही वजह है कि बीजेपी अरविंद केजरीवाल के खिलाफ साजिश रच रही है। आतिशी ने कहा कि पहले 21 मार्च को अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर जेल में डाला गया। इसके बाद 15 दिनों तक उन्हें इनसुलिन देने से रोक दिया गया। बाद में हमें कोर्ट जाना पड़ा। जब केजरीवाल जेल से बाहर आए तो उन्हें टारगेट करने के लिए स्वाति मालीवाल का इस्तेमाल किया गया। बीजेपी की यह साजिश भी कामयाब नहीं हुई क्योंकि वीडियो से यह खुलासा हो गया कि आरोप झूठे थे। 

आतिशी ने की एक्शन लेने की मांग
आतिशी ने कहा कि अब अरविंद केजरीवाल की जान को खतरा है। एक शख्स ने राजीव चौक, पटेल चौक और पटेल नगर मेट्रो स्टेशन की दीवारों पर यह संदेश लिखे। दिल्ली पुलिस आखिर इस मामले में एक्शन क्यों नहीं ले रही है। इन धमकी भरे संदंशों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी अपलोड की गई हैं। ये सभी स्टेशन सीसीटीवी निगरानी हैं। यहां पर चौबीसों घंटे पुलिसकर्मी तैनात रहते हैं। आखिर पुलिस एक्शन क्यों नहीं ले रही? साइबर सेल कहां है‍? इससे पता चलता है कि यह सबकुछ बीजेपी करवा रही है। वहीं, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि यह एक तरह की साजिश है जो प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा रची जा रही है।

5379487