Logo
Kharge poster blackened in Bengal: कोलकाता में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के बाहर पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के पोस्टर पर कालिख पोतने की घटना सामने आई। इसे लेकर पार्टी ने कड़ा रुख अख्तियार किया है।

Kharge poster blackened in Bengal: कोलकाता में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के बाहर पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के पोस्टर पर कालिख पोतने की घटना सामने आई। इसे लेकर पार्टी ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल के पार्टी कार्यकर्ताओं को चेतावनी जारी की है। कांग्रेस ने कहा है कि यह अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधि है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगाेपाल ने इसके बारे में पश्चिम बंगाल में पार्टी के प्रभारी महासचिव को रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने जारी किया बयान
वेणुगोपाल ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा कि हमारे संज्ञान में आया है कि पार्टी के कुछ पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने मीडिया के सामने और सोशल मीडिया पर कांग्रेस अध्यक्ष के बारे में अशोभनीय टिप्पणियां की हैं। कुछ शरारती तत्वों ने बंगाल कांग्रेस मुख्यालय के बाहर लगे होर्डिंगों को भी नुकसान पहुंचाया है। इससे पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं और समर्थकों की भावनाएं आहत हुई हैं। बता दें कि कुछ लोगों ने न सिर्फ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की तस्वीर पर न सिर्फ कालिख पोती, बल्कि उसके पास ही 'टीएमसी का एजेंट' भी लिख दिया था। 

खड़गे ने अधीर रंजन चौधरी को लगाई थी फटकार
बता दें कि मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक दिन पहले ही लगातार ममता बनर्जी पर निशाना साध रहे बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी को फटकार लगाई थी। खड़गे ने कहा था कि कांग्रेस का अध्यक्ष मैं हूं। चौधरी इस बात का निर्णय वाले कौन होते हैं कि तृणमूल कांग्रेस विपक्षी पार्टियों के INDI गठबंधन का हिस्सा होगी या नहीं। इससे पहले अधीर रंजन चौधरी ने बंगाल की बेहरामपुर रैली में कहा था कि क्या ममता बनर्जी पर भरोसा किया जा सकता है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि चुनाव के बाद ममता बनर्जी बीजेपी के साथ भी जा सकती हैं।

अधीर रंजन चौधरी ने भी दी थी खड़गे के बयान पर प्रतिक्रिया
खड़गे की टिप्पणियोंं पर बाद में अधीर रंजन चौधरी ने भी प्रतिक्रिया दी थी।अधीर रंजन ने कहा था कि मैं किसी ऐसे शख्स के बारे में नहीं बोल सकता जो मुझे और हमारी पार्टी को बंगाल में राजनीतिक तौर पर खत्म करना चाहता है। अब यह हर एक कांग्रेस कार्यकर्ता की लड़ाई है क्योंकि मैंने उन सभी की ओर से बात रखी है। मैं नहीं चाहता कि प्रदेश का कांग्रेस का इस्तेमाल उनके (ममता बनर्जी) के निजी एजेंडे के लिए किया जाए।

चौधरी कांग्रेस पार्टी के एक 'लड़ाकू सिपाही', बंगाल में हमारे नेता: खड़गे
हालांकि, इस बीच सोमवार को खड़गे ने अधीर रंजन की तारीफ की और कहा कि वह पार्टी के सबसे  'लड़ाकू सिपाही' हैं। खड़गे ने कहा कि मैं किसी एक व्यक्ति के बारे में बात नहीं करना चाहता। वह (चौधरी) कांग्रेस पार्टी के एक 'लड़ाकू सिपाही' (जुझारू सिपाही) हैं और पश्चिम बंगाल में हमारे नेता हैं। बता दें कि सीट शेयरिंग काे लेकर कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच मतभेद सामने आया था। तृणमूल ने कांग्रेस को सिर्फ दो सीटें ऑफर की थी। हालांकि, कांग्रेस को यह मंजूर नहीं था। इसके बाद तृणमूल कांग्रेस ने अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था।  इसके बाद से ही वक्त बेवक्त अधीर रंजन चौधरी, ममता बनर्जी पर निशाना साधते रहें हैं। टीएमसी और बीजेपी में सांठगांठ होने का आरोप लगाते रहे हैं।

5379487