Logo
election banner
PAK vs IRE T20I: पाकिस्तान और आय़रलैंड के बीच शुक्रवार से टी20 सीरीज का आगाज होगा। लेकिन, पाकिस्तान का स्टार पेसर इस मैच में नहीं खेलेगा।

नई दिल्ली। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर शुक्रवार को आयरलैंड में पहले टी20 मैच से पहले पाकिस्तान टीम के साथ जुड़ेंगे लेकिन वह पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। आयरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान अपनी तीन मैचों की सीरीज की शुरुआत शुक्रवार को डबलिन में करेगा। द मेन इन ग्रीन ने मंगलवार को आयरलैंड की यात्रा की लेकिन वीजा में देरी के कारण आमिर को देश में ही रुकना पड़ा। 

जियो न्यूज के मुताबिक, आमिर आज सुबह 3:30 बजे निर्धारित फ्लाइट से डबलिन के लिए रवाना हुए और पहले टी20 मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। लेकिन वह दूसरे और तीसरे टी20 मैच के लिए दावेदार होंगे जो क्रमशः रविवार और मंगलवार को खेले जाएंगे। 

आमिर फिक्सिंग के कारण जेल जा चुके
2010 में लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाए जाने के बाद आमिर को सलमान बट और मोहम्मद आसिफ के साथ 2011 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा पांच साल के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया गया था। 32 साल के इस तेज गेंदबाज ने दिसंबर 2020 में ये कहते हुए अपने रिटायरमेंट का ऐलान किया था कि वो मानसिक रूप से प्रताड़ित महसूस कर रहे। 

आमिर ने मार्च में रिटायरमेंट से वापसी की थी
आमिर ने इस साल मार्च में रिटायरमेंट से वापसी करते हुए खुद को अमेरिका और वेस्टइंडीज में आगामी टी20 विश्व कप 2024 के लिए उपलब्ध कराया। पाकिस्तान का इंग्लैंड और आयरलैंड दौरा आगामी टी20 विश्व कप की तैयारियों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा जो 1 जून से यूएसए और वेस्ट इंडीज में शुरू होगा। आयरलैंड सीरीज के बाद, पाकिस्तान चार मैचों की टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की यात्रा करेगा जो 22 मई से शुरू होगी।

जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान को ग्रुप-ए में अमेरिका, भारत, कनाडा और आयरलैंड के साथ रखा गया है। द मेन इन ग्रीन 6 जून को यूएसए के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा और 9 जून को नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, न्यूयॉर्क में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत का सामना करेगा।

5379487