Logo
election banner
IPL Impact Player Rule: इंडियन प्रीमियर लीग में इम्पैक्ट प्लेयर रूल बरकरार रहेगा या नहीं? इस पर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बड़ा अपडेट दिया है।

IPL Impact Player Rule: बीसीसीआई जय शाह ने कहा है कि  आईपीएल 2024 में लागू इंपैक्ट प्लेयर नियम को लेकर बंटी हुई राय है। अगर स्टेकहोल्डर्स चाहते हैं तो इस नियम पर दोबारा विचार किया जा सकता है। फिलहाल, इसे प्रायोगिक तौर पर ही लीग में लागू किया गया है। इम्पैक्ट प्लेयर नियम का आईपीएल 2024 में बड़ा असर रहा। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इस सीजन में 8 बार टीमों ने 250 प्लस स्कोर पार किया। खिलाड़ियों, कोच के साथ-साथ विशेषज्ञों ने उन चुनौतियों की ओर इशारा किया है जो इम्पैक्ट प्लेयर नियम की वजह से गेंदबाजों के सामने आती हैं, और कहा है कि इससे खेल बल्लेबाजों के ज्यादा मुफीद हो रहा है। 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि इस नियम से ऑलराउंडर को नुकसान होता है क्योंकि उन्हें गेंदबाजी के पर्याप्त मौके नहीं मिल रहे हैं। जय शाह ने गुरुवार को बीसीसीआई ऑफिस में मीडिया के साथ बातचीत में कहा,"इम्पैक्ट प्लेयर नियम को एक परीक्षण मामले के रूप में लाया गया था। अच्छी बात यह है कि यह दो भारतीय खिलाड़ियों को अतिरिक्त खेलने का अवसर दे रहा है।"

जय शाह ने कहा, "सभी हितधारक इस पर निर्णय लेने के लिए टी20 विश्व कप के बाद मीटिंग करेंगे। लेकिन फिर भी अगर खिलाड़ियों को लगता है कि यह ठीक नहीं है तो हम इस पर बात करेंगे। हालांकि, अभी तक किसी ने इस बारे में कुछ नहीं कहा है। आईपीएल और विश्व कप के बाद हम बैठक करेंगे और फैसला करेंगे।"

5379487