Logo
election banner
Zimbabwe Cricket: वेस्ली मधेवेरे और ब्रैंडन मावुता 4 महीने का बैन झेलने के बाद अब प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करेंगे। जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने दोनों को हरी झंडी दे दी है।

नई दिल्ली। जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने नशीली दवाओं के इस्तेमाल के कारण 4 महीने का निलंबन पूरा करने के बाद वेस्ली मधेवेरे और ब्रैंडन मावुता को प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लौटने की मंजूरी दे दी। दिसंबर में इन-हाउस डोप टेस्ट के दौरान दोनों को प्रतिबंधित दवा के लिए पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रतिबंध लगाया गया था। मधेवेरे और मावुता को उनके रिहैब के हिस्से के रूप में हाई परफॉर्मेंस प्रोग्राम का हिस्सा बनने का निर्देश दिया गया था।

उनपर जनवरी 2024 से शुरू होने वाले तीनों महीनों वेतन का 50 फीसदी का जुर्माना भी ठोका गया था। दोनों खिलाड़ियों ने निलंबन अवधि समाप्त होने के बाद किए गए ड्रग परीक्षण को पास कर लिया है। मधेवेरे और मावुता ने पिछली बार दिसंबर 2023 में आयरलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान जिम्बाब्वे के लिए खेला था। जनवरी में अपने निलंबन से पहले, उन्होंने क्रमशः मशोनलैंड ईगल्स और मिड वेस्ट राइनो के लिए लोगान कप में एक-एक मैच में हिस्सा लिया था। 

ज़ेडसी के प्रबंध निदेशक गिवमोर मकोनी ने एक बयान में कहा,"मैं वेस्ली और ब्रैंडन का प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापस स्वागत करते हुए प्रसन्न हूं। जब दोनों का रिहैब हुआ और उन्होंने यह जांचने के लिए ड्रग टेस्ट भी पास कर लिया कि वे अब पाक-साफ हैं या नहीं। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि दोनों खिलाड़ियों ने अपनी गलतियों को स्वीकार किया और साफ-सुथरा रहने और क्रिकेटरों के रूप में अपने बेहद आशाजनक करियर पर ध्यान केंद्रित करने की कसम खाई है।" 

हालांकि, बल्लेबाज केविन कसुज़ा पर कोई अपडेट नहीं है, जिन्हें जनवरी में प्रतिबंधित दवा के लिए पॉजिटिव पाया गया गया था और इसके बाद निलंबित कर दिया गया था। इस बीच, जिम्बाब्वे क्रिकेट एकेडमी के खिलाड़ी डेविस मुरवेंडो भी आंतरिक परीक्षणों के नवीनतम दौर में प्रतिबंधित दवा के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं। वो जल्द ही सुनवाई के लिए उपस्थित होंगे। 

 

jindal steel Ad
5379487