Logo
Pat Cummins on Abhishek Sharma: सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को हराकर आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में नंबर-2 पोजीशन हासिल कर ली। जीत के हीरो अभिषेक शर्मा रहे। मैच के बाद कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि मुझे अभिषेक को गेंदबाजी करने में डर लगता है।

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के अपने आखिरी लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को हराकर पॉइंट्स टेबल में दूसरा स्थान हासिल कर लिया। हैदराबाद की जीत में अभिषेक शर्मा का अहम रोल रहा। पंजाब की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले अभिषेक ने किंग्स के गेंदबाजों के खिलाफ जमकर चौके-छक्के उड़ाए। मैच के बाद हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने अभिषेक की जमकर तारीफ की। साथ ही ये भी कहा कि बतौर गेंदबाज में उन्हें गेंदबाजी नहीं करना चाहूंगा। इस मैच में अभिषेक ने 28 गेंद में 66 रन की तूफानी पारी खेली थी। 

पैट कमिंस ने अभिषेक शर्मा को लेकर कहा, वो शानदार बल्लेबाज हैं। मैं तो कम से कम उन्हें गेंदबाजी नहीं करना चाहूंगा। वो इतने बेखौफ होकर खेलते हैं कि इसे देखकर डर लगता है। फिर सामनें तेज गेंदबाज हो या फिर स्पिनर।" इसके अलावा कमिंस ने नीतीश रेड्डी की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि नीतीश क्लास प्लेयर हैं और अपने उम्र से अधिक परिपक्व खिलाड़ी हैं। वो टॉप ऑर्डर में खेलने के लिए परफेक्ट बल्लेबाज हैं। 

अभिषेक ने 66 रन की पारी खेली
इस मुकाबले की अगर बात करें तो पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की थी और 20 ओवर में 5 विकेट पर 214 रन बनाए थे। पंजाब की तरफ से ओपनर प्रभसिमरन सिंह ने 71 रन की पारी खेली थी। उनके अलावा अथर्व तायड़े और राइली रुसो ने भी 46 और 49 रन बनाए थे। लेकिन, हैदराबाद ने पांच गेंद रहते ही जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी।

पहली ही गेंद पर खूंखार ओपनर ट्रेविस हेड गोल्डन डक हो गए थे। उन्हें अर्शदीप सिंह ने बोल्ड किया था। हालांकि, इसके बाद राहुल त्रिपाठी और अभिषेक शर्मा ने धुंआधार बल्लेबाजी की और दूसरे विकेट के लिए 30 गेंद में 72 रन जोड़कर हैदराबाद को एक तरह से ड्रायविंग सीट पर ला दिया था। 

हैदराबाद पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर आई
राहुल त्रिपाठी 18 गेंद में 33 रन बनाकर आउट हो गए थे। लेकिन, अभिषेक शर्मा क्रीज पर डटे रहे। उन्होंने पहले नीतीश रेड्डी (37) और फिर हेनरिक क्लासेन (46) के साथ अहम साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। अभिषेक ने अपनी 66 रन की पारी में 6 छक्के और पांच चौके मारे। 

5379487