Logo
election banner
Hardik Pandya Captaincy: मुंबई इंडियंस के कई वरिष्ठ खिलाड़ियों ने हार्दिक पंड्या की कप्तानी के तरीके पर सवाल खड़े किए हैं। आईपीएल के इस सीजन में टीम के खराब प्रदर्शन के लिए हार्दिक की कप्तानी को जिम्मेदार ठहराया है।

Hardik Pandya Captaincy: 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस बुधवार को आधिकारिक तौर पर आईपीएल 2024 के प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई। इस सीजन में टीम का प्रदर्शन बेहद फीका रहा। आईपीएल 2024 में हार्दिक की मुंबई इंडियंस में वापसी हुई थी। उन्होंने भी शायद ही ऐसा सोचा होगा कि उनका कमबैक इतना खराब होगा। अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को डेब्यू सीजन में चैंपियन बनाने वाले हार्दिक को तो शुरू में हाथों-हाथ लिया गया। फैंस ने भी उनकी वापसी पर खुशी जताई। लेकिन, जब फ्रेंचाइजी की तरफ से ये ऐलान किया गया कि रोहित शर्मा अब टीम के कप्तान नहीं होंगे और पंड्या कमान संभालेंगे। इसके बाद से ही हार्दिक सबके निशाने पर हैं। 

अब हार्दिक पंड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस इस सीजन में सबसे पहले प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई। इसके अलावा टीम के सीनियर खिलाड़ियों ने उनके काम करने के तरीके पर सवाल उठाए हैं। ऐसे में उनकी कप्तानी पर भी तलवार लटक रही।

हार्दिक की कप्तानी पर उठे सवाल
इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में ये दावा किया गया है कि मुंबई इंडियंस के कई वरिष्ठ खिलाड़ियों ने हार्दिक की कप्तानी को लेकर सवाल खड़े किए हैं। रिपोर्ट के बाद एक मुकाबले के बाद रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव की कोचिंग स्टाफ से मुलाकात हुई थी। इसके बाद वरिष्ठ खिलाड़ियों ने टीम के इस सीजन में खराब प्रदर्शन की वजहें गिनाईं थीं। इसमें से एक हार्दिक पंड्या की कप्तानी भी थी। 

सीनियर खिलाड़ियों ने टीम मैनेजमेंट से की बात
रिपोर्ट के मुताबिक, इसके बाद टीम मैनेजमेंट ने हर सीनियर खिलाड़ी से टीम के प्रदर्शन को लेकर भी अलग से बात की थी। पूरे सीजन में हार्दिक की कप्तानी लचर रही। उन्होंने कई बार जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज को नई गेंद नहीं थमाई और खुद गेंदबाजी की। इतना ही नहीं बैटिंग ऑर्डर में भी कई बार इस तरह के बदलाव किए, जो टीम की हार की वजह बने। 

हार्दिक ने खुले तौर पर तिलक वर्मा पर उठाए थे सवाल
इतना ही नहीं, हार्दिक ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में मिली हार के बाद टीम के टॉप स्कोरर तिलक वर्मा को सीधे हार का कसूरवार ठहराया था। हार्दिक ने कहा था कि तिलक में गेम अवेयरनेस की कमी नजर आई। उनका ये बयान भी टीम के सीनियर खिलाड़ियों को रास नहीं आया था। 

क्या हार्दिक की कप्तानी भी जाएगी?
रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि आईपीएल 2024 खत्म होने के बाद टीम के प्रदर्शन की समीक्षा होगी और अगर जरूरत पड़ी तो फ्रेंचाइजी भविष्य के लिहाज से बड़ा फैसला ले सकती है। ये फैसला कप्तानी में बदलाव भी हो सकता है।

वैसे भी अगले साल आईपीएल से पहले मेगा ऑक्शन होगा। ऐसे में फ्रेंचाइजी के पास नई सिरे से टीम तैयार करने और उस लिहाज से कप्तान चुनने का मौका भी होगा और हो सकता है कि जसप्रीत बुमराह या सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों को टीम की कप्तानी सौंप दी जाए या ये भी हो सकता है कि फ्रेंचाइजी हार्दिक पर ही भरोसा रखे और एक चांस उन्हें और दिया जाए। 

jindal steel Ad
5379487