Logo
लोकसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हरियाणा में रैली कर रहे हैं। अमित शाह की रैली से पहले ही किसान नेताओं को घर में नजरबंद कर दिया गया।

Haryana Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज हरियाणा के दौरे पर हैं। करनाल में गृह मंत्री ने विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। यहां उन्होंने करनाल लोकसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल और विधानसभा सीट से उपचुनाव के लिए उम्मीदवार मुख्यमंत्री नायब सैनी के लिए वोट की अपील की। वहीं, प्रदेश में अमित शाह के आने पर प्रशासन अलर्ट है। नारनौंद में किसान नेताओं को घर में नजरबंद किया गया।

किसान नेताओं को किया घर में नजरबंद

दरअसल, प्रदेश में बीजेपी उम्मीदवारों को लगातार किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा रहा है। ऐसे में गृह मंत्री अमित शाह की रैली में किसानों ने सवाल पूछने का ऐलान किया। इसको लेकर ही पुलिस ने विजय संकल्प रैली से पहले ही नारनौंद में भारतीय किसान नौजवान यूनियन के जिला उपप्रधान बलवान लौहान व उनके अन्य साथियों को घर में ही नजरबंद कर दिया।

नारनौंद में पुलिस द्वारा किसानों को नजरबंद होने की सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में किसान बलवान लौहान उनसे मिलने निवास स्थान पर पहुंचे। इस दौरान पुलिस कर्मी उनके घर के बाहर तैनात मिले। बलवान लोहान ने बताया कि सरकार किसानों की आवाज दबाना चाहती है। उन्होंने कहा कि वह केंद्रीय मंत्री से किसानों की समस्याओं और मांगों को लेकर सवाल करना चाहते थे, लेकिन सुबह ही पुलिस बल मेरे घर पर तैनात कर मुझे नजरबंद कर दिया गया।

बता दें कि हरियाणा लोकसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशियों को जगह-जगह विरोध का सामना करना पड़ा रहा है। नाराज किसान आए दिन कहीं न कहीं बीजेपी उम्मीदवारों का विरोध कर रहे हैं। उन्हें काले झंडे दिखाए जा रहे हैं और उनके खिलाफ नारेबाजी की जा रही है। इसके अलावा कई जगह उम्मीदवारों के काफिलों पर भी हमला किया गया है। इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी और जेजेपी के प्रति किसानों में खासी नाराजगी है।

5379487