Logo
election banner
Delhi Liquor Scam Case: दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर कल यानी शुक्रवार को दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई होगी। सिसोदिया ने राउज एवेन्यू कोर्ट के फैसले खिलाफ जाकर हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। 

Manish Sisodia Bail: दिल्ली शराब घोटाले (Delhi Liquor Scam Case) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार पूर्व उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की जमानत याचिका पर कल यानी शुक्रवार को दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई होगी। राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) ने 30 अप्रैल को उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी। राउज एवेन्यू कोर्ट के फैसले खिलाफ सिसोदिया ने हाई कोर्ट (High Court) का दरवाजा खटखटाया हैं। 

यह समय जमानत देने के लिए सही नहीं-न्यायधीश कावेरी बावेजा

सीबीआई (CBI) और ईडी (ED) ने शराब घोटाला मामले को लेकर अलग-अलग मामले दर्ज किए थे। दोनों ही मामलों में निचली अदालत ने जमानत याचिका खारिज कर दी थी। विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने सिसोदिया को राहत देने से इनकार करते हुए कहा कि यह समय जमानत देने के लिए सही नहीं है। साथ ही, सीबीआई और ईडी पर आरोप लगाया है कि दिल्ली आबकारी नीति में बदलाव के दौरान अनियमितता की गई ताकि लाइसेंस धारकों को लाभ पहुंचाया जा सके। 

मनीष सिसोदिया एक साल से जेल में बंद 

दिल्ली शराब घोटाले मामले में सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को 26 फरवरी, 2023 को गिरफ्तार किया था। इसके बाद ईडी ने पूर्व उप मुख्यमंत्री को सीबीआई की जांच के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में 9 मार्च, 2023 को गिरफ्तार किया। मनीष सिसोदिया ने दिल्ली कैबिनेट से 28 फरवरी, 2023 को इस्तीफा दे दिया था। शराब घोटाला मामले में ईडी  और सीबीआई कई आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। इसमें आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हैं। संजय सिंह को मार्च के आखिरी हफ्ते में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई थी। 

ईडी ने केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। इस समय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। अब 7 मई तक उन्हें न्यायिक हिरासत में रखा गया हैं। सीएम ने ईडी की गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। उनकी इस याचिका पर कल यानी शुक्रवार को फैसला आएगा।

5379487