Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यूनुस खान ने तोड़ा राहुल द्रविड का रिकॉर्ड, बने दुनिया के पहले खिलाड़ी

साथ ही यूनुस खान सुनील गावसकर, ब्रायन लारा और महेला जयवर्धने की बराबरी भी की

यूनुस खान ने तोड़ा राहुल द्रविड का रिकॉर्ड, बने दुनिया के पहले खिलाड़ी
X
सिडनी. यूनुस खान ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपने टेस्ट कॅरियर की 34वीं सेंचुरी (136 रन, 208 बॉल, 11 फोर, 1 सिक्स) पूरी की। इस सेंचुरी से उनके नाम के साथ एक और अनोखा रेकॉर्ड जुड़ गया। यूनुस दुनिया के पहले ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्होंने कुल 11 देशों में सेंचुरी बनाई है। 10 टेस्ट प्लेइंग नेशन के खिलाफ उनकी ही सरजमीं पर सेंचुरी ठोकने के अलावा खान ने UAE (न्यूट्रल वेन्यू) में भी सेंचुरी बनाई है।
इससे पहले 10 मुल्कों में सेंचुरी जड़ने का रेकॉर्ड वह भारत के लीजेंडरी बैंट्समैन राहुल द्रविड़ के साथ साझा कर रहे थे। अपनी 34वीं टेस्ट सेंचुरी के साथ ही यूनुस खान सुनील गावसकर, ब्रायन लारा और महेला जयवर्धने जैसे दिग्गजों की बराबरी करने में भी कामयाब रहे।

फिर भी मुश्किल में पाक: वेटरन यूनुस खान नॉटआउट 136 रन बना कर अपनी टीम पाकिस्तान को फॉलोऑन से उबारने में जुटे हुए हैं। कंगारू टीम की तरफ से पहली इनिंग्स में बनाए गए 538 रन के टोटल का असर टेस्ट के तीसरे दिन दिख रहा है। बड़े टोटल की आड़ में ऑसी बोलर्स आराम से विकेट निकाले जा रहे हैं। दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तानी टीम 271 रन बनाने तक ही 8 विकेट गंवा चुकी थी।
ऑस्ट्रेलिया की धरती पर यूनुस खान का यह पहला टेस्ट शतक था। उम्र के हिसाब से अब यूनुस वेस्ट इंडीज के क्लाइव लॉयड के बाद दूसरे स्थान पर हैं। लॉयड ने ऑस्ट्रेलिया की ज़मी पर 40 साल की उम्र में टेस्ट शतक जमाया था जो आज तक कोई क्रिकेटर नहीं बना पाया है। अब यूनुस खान 39 साल की उम्र में शतक लगाकर इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top