Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

SA vs SL 2nd ODI: दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 113 रनों से हराया, सीरीज में बनाई 2-0 की बढ़त

SA vs SL 2nd ODI: तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच में श्रीलंका को 113 रन से हरा दिया। इस जीत ने दक्षिण अफ्रीका को पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त दिला दी।

SA vs SL 2nd ODI: दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 113 रनों से हराया, सीरीज में बनाई 2-0 की बढ़त
X

SA vs SL 2nd ODI Live Score

दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच एकदिवसीय श्रृंखला का दूसरा वनडे मैच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला गया। तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच में श्रीलंका को 113 रन से हरा दिया।

इस जीत ने दक्षिण अफ्रीका को पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त दिला दी, लेकिन दक्षिण अफ्रीका अपने आखिरी छह विकेट 21 रन पर गंवाने के बाद 251 के कुल स्कोर पर आउट हो गया। जिसके जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 138 रनों पर सिमट गई। श्रीलंका के कप्तान लसिथ मलिंगा ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया।

दक्षिण अफ्रीका ने कप्तान फाफ डु प्लेसिस के शानदार शतक की मदद से रविवार को द वांडरर्स में पहले वनडे इंटरनेशनल में श्रीलंका पर आठ विकेट की आसान जीत दर्ज की। श्रीलंका के 232 रनों के लक्ष्य को दक्षिण अफ्रीका ने दो विकेट के नुकसान पर 67 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

International Womens Day 2019: टॉप 5 महिला क्रिकेटर, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट को नई बुलंदियों पर पहुंचाया, देखें Photos

दक्षिण अफ्रीका बनाम श्रीलंका रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच अबतक 71 वनडे मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें अफ्रीका ने 39 मैचों में जीत हासिल की है जबकि श्रीलंका ने 31 मौकों पर मैच जीता है, जिसमें एक मैच टाई पर समाप्त हुआ है। अफ्रीकी में खेले गए 29 एक दिवसीय मैचों में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ 21 मौकों पर जीत हासिल की है।

दक्षिण अफ्रीका

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने पहले वनडे में आठ से जीत दर्जकर शानदार वापसी की। घर पर दक्षिण अफ्रीका ने कभी भी श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला नहीं हारी है, जबकि 2013 के बाद उन्होंने सिर्फ एक द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला गंवाई है और वह फरवरी 2018 में भारत के खिलाफ थी।

श्रीलंका

दूसरी ओर श्रीलंका क्रिकेट टीम इस प्रारूप में संघर्ष कर रही है और अपनी पिछली 12 द्विपक्षीय श्रृंखलाओं में से 11 में उसे हार का सामना करना पड़ा हैं। हालांकि वे टेस्ट श्रृंखला में अपने प्रदर्शन से आत्मविश्वास ले सकते हैं और दूसरे वनडे में एक अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद करेंगे।

South Africa vs Sri Lanka, 2nd ODI

दक्षिण अफ्रीका (प्लेइंग इलेवन):

क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रासी वैन डेर डूसन, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवे, वियान मुल्डर, कैगिसो रबाडा, एनरिक नोर्जे, लुंगी नगिडी, इमरान ताहिर

श्रीलंका (प्लेइंग इलेवन): निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, ओशदा फर्नांडो, कुसल परेरा, धनंजया डी सिल्वा, थिसारा परेरा, अकिला धनंजया, लसिथ मलिंगा (कप्तान), कसुन राजिथा, विश्वा फर्नांडो

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story