Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रणजी ट्रॉफीः दो दिन में चटके 40 विकेट, बड़ौदा ने बंगाल को रौंदा

मैच में 10 विकेट चटकाने वाले अतीत सेठ को ''मैन ऑफ द मैच'' घोषित किया गया

रणजी ट्रॉफीः दो दिन में चटके 40 विकेट, बड़ौदा ने बंगाल को रौंदा
रोहतक. चौधरी बंसी लाल क्रिकेट स्टेडियम में हुआ रणजी ट्रोफी ग्रुप-ए के सातवें दौर के मैच के दूसरे दिन मंगलवार को भी गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला और बड़ौदा इस मैच में बंगाल को 21 रनों से मात देने में सफल रहा। मैच के पहले दिन जहां 23 विकेट गिरे थे, वहीं दूसरे दिन भी 17 विकेट गिरे और बड़ौदा के लिए मैच में 10 विकेट चटकाने वाले अतीत सेठ को 'मैन ऑफ द मैच' घोषित किया गया।
दूसरी पारी में तीन विकेट पर 63 रन के स्कोर से आगे खेलने उतरी बड़ौदा के लिए पदार्पण करने वाले अक्षय ब्रह्मभट्ट (30) ही कुछ हद तक संघर्ष कर सके। ब्रह्मभट्ट के अलावा सलामी बल्लेबाज केदार देवधर (38) और स्वप्निल सिंह (21) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके। बड़ौदा दूसरे दिन सिर्फ 27 ओवर तक टिका रह सका।
133 के कुल योग पर पविलियन लौट चुका बड़ौदा, बंगाल के सामने चौथी पारी में जीत के लिए सिर्फ 155 रनों का लक्ष्य रख सका। बंगाल के लिए मुकेश कुमार ने दूसरी पारी में पांच, अमित कुइला ने तीन और अशोक डिंडा ने दो विकेट हासिल किए। लेकिन बंगाल के लिए यह 155 रनों का मामूली लक्ष्य भी पहाड़ बन गया।
कप्तान इरफान पठान और बाबासफी पठान ने मिलकर 40 के स्कोर तक बंगाल के चार शीर्ष बल्लेबाजों को पविलियन की राह दिखा दी थी। कप्तान मनोज तिवारी (39) ने पंकज शॉ (16) के साथ 54 रनों की संघर्षपूर्ण साझेदारी कर टीम को स्थिरता प्रदान करने की पुरजोर कोशिश की। लेकिन सागर मंगलोरकर ने 94 के कुल योग पर मनोज का विकेट चटका बंगाल को बड़ा झटका दे दिया। बंगाल इस झटके से नहीं उबर पाई। श्रीवत्स गोस्वामी (नाबाद 26) एक छोर संभालकर संघर्ष करते रहे, लेकिन दूसरे छोर से गिरते विकेटों का सिलसिला बंगाल की हार के साथ ही थमा।
बड़ौदा ने मौजूदा सत्र में इस जीत से पूरे छह अंक हासिल कर ग्रुप-ए में सबसे निचले पायदान से दो स्थान ऊपर सातवें पायदान पर जगह बना ली। वहीं बंगाल पांच मैचों से 16 अंक लेकर पांचवें स्थान पर जमी हुई है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top