Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हिमाचल ने तमिलनाडु को नौ विकेट से हराया, ऋषि धवन का हरफनमौला प्रदर्शन

प्लेयर ऑफ द मैच ऋषि धवन के हरफनमौला खेल से हिमाचल ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी के मैच में मंगलवार को चौथे और अंतिम दिन नौ विकेट से हराकर छह अंक हासिल किए।

हिमाचल ने तमिलनाडु को नौ विकेट से हराया, ऋषि धवन का हरफनमौला प्रदर्शन

धर्मशाला। प्लेयर ऑफ द मैच ऋषि धवन के हरफनमौला खेल से हिमाचल ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी के मैच में मंगलवार को चौथे और अंतिम दिन यहां नौ विकेट से हराकर छह अंक हासिल किए। पहली पारी में 236 रन से पिछड़ने वाली तमिलनाडु की टीम ने दिन की शुरूआत दो विकेट पर 178 रन से की।

सोमवार को खेल रोके जाने तक नाबाद रहे अभिनव मुकुंद और कप्तान बाबा इंद्रजीत ने तीसरे विकेट के लिए 113 रन की साझेदारी की। मुकुंद ने 111 रन से आगे खेलते हुए 128 रन बनाए। उन्होंने 214 गेंद की पारी में 20 चौके लगाए।

इंद्रजीत ने भी 36 रन से आगे खेलते हुए 106 रन बनाए। उन्होंने विजय शंकर (56) के साथ चौथे विकेट के लिए 109 रन जोड़े लेकिन इस जोड़ी के टूटने के बाद टीम की पारी लड़खड़ा गयी और पूरी टीम 345 रन पर आउट हो गयी।

हिमाचल के लिए अर्पित गुलेरिया और ऋषि ने तीन-तीन विकेट लिए। ऋषि ने पहली पारी में 75 रन बनाने के अलावा एक विकेट लिया था। हिमाचल को चौथी पारी में जीत के लिए 110 रन का लक्ष्य मिला।

अंकुश बैश की 38 गेंद में नाबाद 64 रन की पारी से टीम ने 15.3 ओवर में ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। उन्होंने चार छक्के और छह चौके लगाये। हिमाचल की टीम छह मैच में 22 अंक के साथ ग्रुप बी की तालिका में शीर्ष पर पहुंच गयी जबकि तमिलनाडु के सात मैच में 12 अंक हैं।

आंध्र को तीन अंक, पर तालिका में अंतिम स्थान पर कायम

आंध्र ने मंगलवार को बंगाल के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी के ड्रा मुकाबले में पहली पारी की बढ़त के आधार पर तीन अंक हासिल किए, लेकिन टीम तालिका में अंतिम स्थान पर बनी हुई है। आंध्र ने पहली पारी में 321 जबकि बंगाल ने 300 रन बनाए थे। बंगाल ने दूसरी पारी सात विकेट पर 223 पर घोषित की थी और आंध्र की टीम जीत के लिये 203 रन के लक्ष्य के जवाब में अंतिम दिन सात विकेट पर 170 रन बना चुकी थी। तालिका में बंगाल छह मैचों में 16 अंक से चौथे स्थान पर है जबकि आंध्र आठ अंक से अंतिम स्थान पर बरकरार है।

Share it
Top