Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मोहाली टेस्ट में विकेट के पीछे साहा की जगह होंगे पार्थिव पटेल

पार्थिव पटेल की आठ साल बाद भारतीय टीम में वापसी हो गई है।

मोहाली टेस्ट में विकेट के पीछे साहा की जगह होंगे पार्थिव पटेल
नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ मोहाली में खेले जाने तीसरे टेस्ट के लिए पार्थिव पटेल को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। पटेल की आठ साल बाद भारतीय टीम में वापसी हुई है।
पार्थिव पटेल की आठ साल बाद भारतीय टीम में वापसी हो गई है। इंग्लैंड के खिलाफ मोहाली में खेले जाने वाले पांच टेस्ट मैचों के तीसरे मैच में पटेल को जगह मिली है। पार्थिव को रिद्धिमान साहा की जगह लिया गया है। साहा को मांसपेशियों में खिंचाव के कारण आराम दिया गया है। साहा को दूसरे टेस्ट मैच के दौरान चोट लग गई थी। तीसरा टेस्ट मैच 26 नवंबर से मोहाली में खेला जाएगा।
31 वर्षीय पटेल ने अपने कॅरियर में कुल 20 टेस्ट और 38 वनडे इंटरनैशनल मैच खेले हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2008 में श्री लंका के खिलाफ खेला था। पटेल ने कहा कि वह टीम में वापसी की खबर सुनकर खुश हैं। उन्होंने कहा कि वह मौका मिलने पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की कोशिश करेंगे। पटेल ने पारी की शुरुआत करने का जिम्मा भी संभाला है। 20 टेस्ट मैचों में उनके नाम 683 रन हैं। साथ ही उन्होंने 41 कैच पकड़े हैं और 8 स्टंप किए हैं।
2008 में टेस्ट टीम से ड्रॉप होने के बाद से पटेल घरेलू क्रिकेट में जबर्दस्त फॉर्म में हैं। 2008-09 और 2009-10 के घरेलू सीजन में उन्होंने 800 रन से ज्यादा बनाए। वहीं 2012-13 में 946 और 2013-14 में 594 रन बनाए। आखिरी दो सीजन में भी उन्होंने 420 और 452 रन बनाए हैं।
यूं तो टीम के पास केएल राहुल के रूप में एक विकेटकीपर मौजूद है लेकिन शायद टीम प्रबंधन को एक फुल टाइम विकेटकीपर की जरूरत है इसलिए पटेल को बुलाया गया है। पटेल इस समय रणजी ट्रॉफी में गुजरात के लिए मुंबई के खिलाफ मुकाबला खेल रहे हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top