Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IPL 2019: वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते हैं केदार जाधव, इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

IPL 2019: इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप 2019 से पहले भारत के लिए एक बुरी खबर है। दरअसल ऑलराउंडर केदार जाधव वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते हैं। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताने जा रहे हैं, केदार जाधव की जगह वर्ल्ड कप में किसे जगह मिल सकती है।

IPL 2019: वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते हैं केदार जाधव, इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

ICC World Cup 2019

इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप 2019 से पहले भारत के लिए एक बुरी खबर है। दरअसल ऑलराउंडर केदार जाधव वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते हैं। केदार जाधव कंधे की चोट की वजह से आईपीएल 2019 से बाहर हो गए हैं और वह प्लेऑफ के मैच नहीं खेल पाएंगे। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी केदार जाधव रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आखिरी लीग मैच के दौरान एक ओवरथ्रो को बचाने की कोशिश में अपना बायां कंधा चोटिल कर बैठे। ऐसी संभावना है कि जाधव वर्ल्ड कप से भी बाहर हो सकते हैं। अगर केदार जाधव नहीं खेल पाते हैं तो वर्ल्ड में उनकी जगह कौन लेगा। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताने जा रहे हैं केदार जाधव की जगह वर्ल्ड कप में किसे जगह मिल सकती है।

केदार जाधव की जगह ये खिलाड़ी ले सकता है

केदार जाधव को विश्व कप में भारत के लिए एक अहम खिलाड़ी माना जा रहा है, जाधव की ऑलराउंडर क्षमता उन्हें खास बनाती है। मध्य क्रम में बैटिंग के अलावे उन्होंने पिछले कुछ समय में अपनी स्पिन गेंदबाजी से कप्तान विराट कोहली को काफी प्रभावित किया है। ऐसे में जाधव का टीम में ना होना भारत के लिए सिरदर्द साबित हो सकता है। भारत 22 मई को विश्व कप के लिए इंग्लैंड रवाना होगा और केधव जाधव के बदले जाने की स्थिति में उन्हें 23 मई तक अपने टीम के नाम का अंतिम लिस्ट देना होगा।

अंबाती रायुडू, ऋषभ पंत और अक्षर पटेल स्टैंड-बाय के रूप में नामित तीन खिलाड़ी हैं जो जाधव की जगह ले सकते हैं। हालांकि इसमें ऋषभ पंत का दावा सबसे मजबूत नजर आ रहा है। पंत को वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने जाने पर भी चयनकर्ताओं की काफी आलोचना हुई थी। आईपीएल 2019 में ऋषभ पंत अच्छे लय में नजर आ रहे हैं। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग दोनों से प्रभावित किया है।

दिल्ली की ओर खेलते हुए ऋषभ पंत अबतक 36.45 की औसत से 401 रन बना चुके हैं, जिसमें 3 अर्धशतक भी शामिल हैं। विकेटकीपर के तौर पर भी ऋषभ पंत ने आईपीएल 2019 में अबतक विकेट के पीछे 23 शिकार किए हैं। जिसमें 17 कैच और 6 स्टंप शामिल है। बता दें की वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत टीम 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगी।

Next Story
Top