Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले भारतीय खिलाड़ी को देना होगा ये अनिवार्य टेस्ट, नहीं तो टीम से होना होगा बाहर

बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी ने बताया कि फॉर्म में होने वाले खिलाड़ी को इस फिटनेस टेस्ट को पास करना पड़ेगा अन्यथा किसी दूसरे खिलाड़ी को मौका दिया जाएगा।

अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले भारतीय खिलाड़ी को देना होगा ये अनिवार्य टेस्ट, नहीं तो टीम से होना होगा बाहर

बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों को अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से खेले जाने वाले एकमात्र ऐतिहासिक टेस्ट से पहले फिटनेस के लिए यो-यो टेस्ट देने के लिए कहा है। टीम की घोषणा तो पहले ही हो चुकी है।

हालांकि चुने हुए खिलाड़ियों के साथ ही बाद में शामिल किए गए अन्य सदस्यों को भी इस अनिवार्य टेस्ट को पास करना होगा। अगले महीने वाले इंग्लैंड दौरे के लिए भी भारतीय खिलाड़ी का यो-यो टेस्ट होगा। 3 जून और 4 जून को बेंगलुरु में खिलाड़ियों का यो-यो टेस्ट होगा।

बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी ने बताया कि फॉर्म में होने वाले खिलाड़ी को इस फिटनेस टेस्ट को पास करना पड़ेगा अन्यथा किसी दूसरे खिलाड़ी को मौका दिया जाएगा। पहले से फिट खिलाड़ियों को भी यो-यो टेस्ट देना अनिवार्य है।

यो-यो टेस्ट का अर्थ यह होता है कि 20 मीटर की दूरी पर स्टंप्स लगे होते हैं और सीटी बजने के साथ खिलाड़ियों को दौड़ लगानी होती है। इसके लिए एक निर्धारित समय में दूरी तय करनी होती है। जो खिलाड़ी तय समय में अगली सीटी बजने तक जो भी खिलाड़ी तय समय में उस दूरी को तय कर लेता है उसको पास माना जाता है।

Share it
Top