Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs SL: चौथे दिन का खेल खत्म, भारत का स्‍कोर 171/1

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में चौथे दिन का मैच खेला जा रहा है।

IND vs SL: चौथे दिन का खेल खत्म, भारत का स्‍कोर 171/1

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जा रहा है।

खराब रोशनी के कारण चौथे दिन का खेल समाप्‍त घोषित कर दिया गया है।

दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरी टीम इंडिया ने 1 विकेट गंवा कर 171 रन बना लिए हैं। के एल राहुल (73) और पुजारा (02) पर नाबाद हैं।

शिखर धवन (96) रन बनाकर आउट।

भारत की ओर से शमी और भुवनेश्वर ने चार-चार विकेट लिए, वहीं उमेश यादव ने दो विकेट झटके हैं।

आज मैच का चौथा दिन है। खबर लिखने तक श्रीलंका 8 विकेट के नुकसान पर 244 रन बना चुकी है। श्रीलंका 72 रनों से टीम इंडिया से आगे है। श्रीलंका टीम को 165 के स्‍कोर तक पहुंचाने में लाहिरु तिरिमाने (51) और एंजेलो मैथ्‍यूज (52) का योगदान बेहद अहम रहा है।

श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 294 रन बनाए हैं। इस पारी के आधार पर श्रीलंका ने भारत के खिलाफ 122 रनों की बढ़त ले ली है।

हालांकि अब ये दोनों ही बल्लेबाज मैदान पर नहीं हैं, लेकिन ब्लेबाजी कर रहे दिनेश चांदीमल इस स्कोर को काफी बड़ा बनाना चाहेंगे। वहीं भारत को बढ़ते के लिए अगली पारी का इंतजार करना होगा।

वहीं दूसरी तरफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को भारत की पहली पारी 59.3 ओवर में 172 रन बनाए थे। जिसके जवाब में श्रीलंका ने 4 विकेट के नुकसान पर 165 रन बना लिए हैं।

भारत ने बारिश से बाधित दूसरे दिन की समाप्ति तक पांच विकेट पर 74 रन बनाए थे। चेतेश्वर पुजारा 47 और रिद्धिमान साहा 6 रनों पर नाबाद लौटे थे। भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म किए जाने तक 32.5 ओवरों का सामना किया था। इनमें से 11.5 ओवर पहले दिन के हैं।

Share it
Top