Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

स्मॉगः रणजी ट्रॉफी के मैच में मास्क पहनकर आए खिलाड़ी

इस हेवी स्मॉग के कारण दिल्ली में होनेवाले रणजी ट्रोफी के मैच भी प्रभावित हो रहे हैं।

स्मॉगः रणजी ट्रॉफी के मैच में मास्क पहनकर आए खिलाड़ी
नई दिल्ली. दिवाली के बाद से दिल्ली में छाए हेवी स्मॉग के कारण दिल्ली वासियों का सांस लेना मुश्किल होता जा रहा है। ऐसे में लोग घरों से बाहर निकलते वक्त मास्क का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसका असर आम जन-जीवन पर साफ-साफ देखने को मिल रहा है। इस हेवी स्मॉग के कारण दिल्ली में होनेवाले रणजी ट्रॉफी के मैच भी प्रभावित हो रहे हैं। खिलाड़ी प्रैक्टिस के दौरान मास्क पहने नजर आए।
दरअसल शनिवार को हेवी स्मॉग के कारण मैच न हो पाने के बाद रविवार को दिल्ली के करनैल सिंह स्टेडियम में त्रिपुरा और हैदराबाद की टीम के खिलाड़ी प्रैक्टिस के दौरान मास्क पहने नजर आए। दिल्ली के आसमान में छाए धुएं के गुबार के बीच खिलाड़ियों ने मास्क पहनकर अभ्यास करने का निर्णय लिया। दिल्ली में पल्यूशन और स्मॉग का स्तर इस कदर बढ़ा है कि खुले मैदान में खिलाड़ी मैच खेलने से कतरा रहे हैं।
हेवी स्मॉग के कारण राजधानी दिल्ली 'गैस चैंबर' लगने लगी है। जानकारों के अनुसार, दिल्ली में अगले चार-पांच दिन तक ऐसे ही हालात बने रहेंगे। दिल्ली के आसमान में फैले स्मॉग और इससे बढ़े पल्यूशन के कारण दूसरे राज्यों से यहां क्रिकेट खेलने आए खिलाड़ी भी अपनी सेहत को लेकर चिंतित हैं। बचाव के तौर पर वे भले ही मास्क पहन कर प्रैक्टिस कर रहे हों, लेकिन शनिवार रात दिल्ली में पल्यूशन का स्तर इस कदर बढ़ा है कि प्रदूषण का स्‍तर मापने वाली मशीन की क्षमता से भी पार जा पहुंचा है। इससे दिल्ली में बढ़े प्रदूषण का अंदाजा लगाया जा सकता है।
दिल्ली में शनिवार से दो रणजी मैच खेले जाने थे, लेकिन यहां बढ़े बेतरतीब पल्यूशन के कारण खिलाड़ियों ने सांस लेने में तकलीफ और आंखों में जलन की शिकायत की, जिसके बाद यहां शनिवार को मैच शुरू नहीं हो सके थे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top