Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अगस्त होगा क्रिकेट से भरा महीना, इन सीरीज और लीग का होगा आयोजन

Cricket News : 5 अगस्त से इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच शुरू होगा। जून के आखिरी महीने में पाकिस्तान टीम इंग्लैंड पहुंची थी, जहां 14 दिनों के क्वारंटाइन के बाद टीम ने अभ्यास शुरू किया था। कल पाकिस्तान टीम सीरीज का पहला मैच खेलने के लिए मैनचेस्टर पहुंच चुकी है।

अगस्त होगा क्रिकेट से भरा महीना, इन सीरीज और लीग का होगा आयोजन
X

कोरोनावायरस के कारण अंतर्राष्ट्रीय और घरेलु क्रिकेट मैच सब बंद पड़े थे, जिसकी शुरुआत पिछले महीने इंग्लैंड बनाम वेस्ट इंडीज टेस्ट मैच के साथ हो गई है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम टेस्ट के बाद जुलाई में एक वनडे मैच भी खेल चुकी है, क्रिकेट प्रेमियों के लिए क्रिकेट की वापसी बेहद सुकून देने वाला है। अगस्त का महीना भी क्रिकेट प्रेमियों के लिए बेहद अच्छा बीतने वाला है, इस महीने कई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच और साथ ही टी20 लीगों की शुरुआत हो रही है।

अगस्त के पहले दिन खेले गए इंग्लैंड बनाम आयरलैंड वनडे मैच में मेजबान इंग्लैंड ने आयरलैंड को 4 विकेट से मात दी, मैच में आयरलैंड के कर्टिस कैम्फर ने लगातार दूसरी हाफ सेंचुरी जड़ी। कर्टिस कैम्फर ने इससे पहले 30 जुलाई को खेले गए अपने डेब्यू मैच में भी अर्धशतक जड़ा था। इंग्लैंड सीरीज 2-1 से जीत चुकी है, वहीं सीरीज का फाइनल मैच 4 अगस्त को खेला जाएगा। इस सीरीज के साथ इस महीने कई सीरीज होने जा रही है, चलिए जानते हैं कि अगस्त 2020 में कौन कौन सी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज और लीग शुरू होने जा रही है।

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान टेस्ट सीरीज 2020 (England vs Pakistan Test 2020)

5 अगस्त से इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच शुरू होगा। जून के आखिरी महीने में पाकिस्तान टीम इंग्लैंड पहुंची थी, जहां 14 दिनों के क्वारंटाइन के बाद टीम ने अभ्यास शुरू किया था। कल पाकिस्तान टीम सीरीज का पहला मैच खेलने के लिए मैनचेस्टर पहुंच चुकी है।

कैरिबियन प्रीमियर लीग 2020 (CPL 2020)

कैरिबियन प्रीमियर लीग 2020 की शुरुआत भी अगस्त के महीने में होने जा रही है। केरिबियन प्रीमियर लीग 2020 का पहला मैच 18 अगस्त को खेला जाएगा, जिसमे पोलार्ड की टीम ट्रिनबागो नाइट राइडर्स टीम का मुकाबला होगा। सीपीएल 2020 का फाइनल मुकाबला 10 सितंबर को खेला जाएगा।

लंका प्रीमियर लीग 2020 (Lanka Premier League 2020)

श्रीलंका में इस वर्ष लंका प्रीमियर लीग 2020 की शुरुआत होगी, यह इस टी20 लीग का पहला सीजन होगा। लंका प्रीमियर लीग की शुरुआत 28 अगस्त से होगी, वहीं इसका फाइनल मुकाबला 20 सितंबर को खेला जाएगा। लंका प्रीमियर लीग 2020 में करीब 170 विदेशी खिलाडियों ने भी रजिस्ट्रेशन करवाया है, इसमें न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व आल राउंडर इरफान पठान का नाम भी शामिल है।

Next Story
Top