Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs SA: ऐसा रहा तीसरे दिन का खेल, भारत को जीत के लिए करना होगा चमत्कार!

भारत की ओर से मिले 212 रनों के लक्ष्य के जवाब में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दक्षिण अफ्रीका ने दो के नुकसान पर 101 रन बना लिए।

IND vs SA: ऐसा रहा तीसरे दिन का खेल, भारत को जीत के लिए करना होगा चमत्कार!
X

खेल। केपटाउन Cape Town) के न्यूलैंड्स (Newlands) में खेला जा रहा टेस्ट सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला लगभग भारतीय टीम (Indian team) के हाथ से निकल गया है। अब भारत यह मुकाबला जीतने के लिए चमत्कार करना होगा। भारत की ओर से मिले 212 रनों के लक्ष्य के जवाब में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने दो के नुकसान पर 101 रन बना लिए। अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर के आउट (Dean Elgar) हो जाने के बाद तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया।

मुकाबले का हाल

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक कीगन पीटरसन (Keegan Pietersen) 61 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 48 रन पर नाबाद लौटे। वहीं कप्तान एल्गर ने 96 गेंदों में 30 रन बनाए जिसमें 3 चौके शामिल हैं। इससे पहले एडन मार्करम 22 गेंदों में चार चौकों की मदद से 16 रन बनाकर आउट हो गए। अब दक्षिण अफ्रीका को इस मुकाबले और सीरीज पर अपना कब्जा जमाने के लिए 111 रनों की जरूरत है। टीम इंडिया के लिए दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह ने 29 रन देकर और मोहम्मद शमी ने 22 रन खर्च कर एक-एक विकेट चटकाए।

ऋषभ पंत का शतक

टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में 198 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका के सामने 212 रनों का लक्ष्य रखा। इस दौरान भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की ओर से शानदार पारी देखने को मिली उन्होंने 139 गेंदों पर 100 रनों की शतकीय पारी खेली जिसमें 6 चौके और 4 छक्के शामिल हैं। इस दौरान ऋषभ पंत के अलावा कप्तान विराट कोहली 29 रन बनाकर और दोनों के बीच 5वें विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी भी हुई। पंत एक छोर से लगातार शानदार शॉट जड़ रहे थे और दूसरी तरफ एक के बाद एक विकेट भारत के गिरते गए।

भारतीय बल्लेबाजी का हाल

रविचंद्रन अश्विन 7, शार्दुल ठाकुर 5, उमेश यादव 0 और मोहमम्मद शमी भी भी बिना खाता खोले आउट हो गए। लेकिन पंत ने 133 गेंदो अपना शतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के भी जड़े टेस्ट क्रिकेट में ऋषभ पंत का यह चौथा शतक है जबकि विदेश में तीसरा टेस्ट शतक। दक्षिण अफ्रीका के लिए मार्को जेन्सेन (Marco Jansen) ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए जबकि कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) समेत लुंगी नगिदी (Lungi Ngidi) ने तीन-तीन विकेट लिए।

Next Story