Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Udaipur Killing: दर्जी की हत्या में इस्तेमाल किया गया धारदार हथियार आरोपियों ने फैक्ट्री में खुद बनाया, लेकिन इससे पहले...

सूत्रों का कहना है कि आरोपियों ने ये धारदार हथियार एसके इंजीनियरिंग वर्क्स फैक्ट्री (SK Engineering Works factory) में खुद बनाया था ताकि अपराध को अंजाम दिया जा सके।

Udaipur Killing: दर्जी की हत्या में इस्तेमाल किया गया धारदार हथियार आरोपियों ने फैक्ट्री में खुद बनाया, लेकिन इससे पहले...
X

राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) में दर्जी कन्हैयालाल (Kanhaiyalal) की हत्या में इस्तेमाल किया गया हथियार आरोपियों ने खुद फैक्ट्री में बनाया था। सूत्रों के मुताबिक, हथियार को फैक्ट्री से बरामद (Weapon Recovered) कर लिया गया है। सूत्रों का कहना है कि आरोपियों ने ये धारदार हथियार एसके इंजीनियरिंग वर्क्स फैक्ट्री (SK Engineering Works factory) में खुद बनाया था ताकि अपराध को अंजाम दिया जा सके। उन्होंने घटना से पहले और उसी कारखाने में घटना के बाद एक वीडियो भी शूट किया था।

अपराध करने से पहले आईएसआईएस के वीडियो देखे थे

पाकिस्तानी एंगल सामने आने के बाद से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) इस मामले की जांच कर रही है। सूत्रों ने कहा कि हत्यारों ने अपराध करने से पहले आईएसआईएस के वीडियो देखे थे। दोनों आरोपी कथित तौर पर हत्या से पहले और बाद में पाकिस्तान में कुछ लोगों के संपर्क में थे। एनआईए जल्द ही दोनों आरोपियों को दिल्ली लाएगी और उनके मोबाइल की जांच की जाएगी।

एनआईए और आईबी मामले की जांच कर रही

जांच एजेंसियों ने दावा किया कि दो आरोपियों में से एक गौस मोहम्मद 2014 में 45 दिनों के प्रशिक्षण के लिए कराची गया था। कन्हैयालाल की हत्या को आतंकवादी घटना मानते हुए यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया गया है। पूरे मामले की जांच एनआईए के साथ-साथ इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) भी कर रही है।

और पढ़ें
Next Story