Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महाराष्ट्र में भाजपा पर विधायकों को खरीदने के लगे आरोप, सामना में कहा नए विधायकों को धन बल से अपने पाले में करने की कोशिश

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर शिवसेना ने अपने संपादकीय सामना के जरिए भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है। शिवसेना ने कहा है कि भाजपा पैसे का उपयोग करके शिव सेना के विधायकों को तोड़कर महाराष्ट्र में सरकार गठन करने की कोशिश कर रही है।

शिवसेना का भाजपा पर बड़ा आरोप, कहा नए विधायकों को धन शक्ति से तोड़ने की कोशिश कर रही भाजपा
X
शिवसेना

महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार गठन को लेकर भाजपा (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) के बीच अभी तक गतिरोध जारी है। ऐसे में गुरुवार को शिवसेना ने भाजपा पर विधायकों का शिकार किए जाने का आरोप लगाया है। शिवसेना ने अपने संपादकीय मुखपत्र सामना (Saamana) में कहा है कि महाराष्ट्र के लोग चाहते हैं कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी से हो। सेना ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा द्वारा सरकार के गठन पर गतिरोध को तोड़ने के लिए "धन शक्ति" (Money Power) का उपयोग किया जा रहा है।

संपादकीय में बताया गया है कि कुछ लोग सेना के नए विधायकों को पैसे की ताकत का इस्तेमाल करके खरीदने की कोशिश कर रहे हैं। इसकी शिकायतें बढ़ती जा रही हैं। लेकिन शिवसेना राज्य में मूल्यों से रहित राजनीति की अनुमति नहीं देगी। पिछली सरकार धन शक्ति से सरकार बनाने की कोशिश कर रही है। लेकिन कोई किसानों की मदद नहीं कर रहा है। इसलिए किसान शिवसेना का मुख्यमंत्री चाहते हैं।

शिवसेना के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेताओं ने भाजपा पर हमला बोल दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत ने ट्विट कर कहा है कि शिवसेना महायुति का भाग है और भाजपा की गठबंधन साथी है। अगर शिवसेना को इस बात का डर है कि भाजपा उसके विधायकों को तोड़ सकती है। तो यह बहुत अच्छे से समझा जा सकता है कि भाजपा नैतिक रूप से कितनी भ्रष्ट हो चुकी है और क्यों हमें महाराष्ट्र को भाजपा से बचाना होगा। क्या सरकार बनाने के लिए अब महायुति के पास नैतिक अधिकार हैं।

भाजपा नेता सुधीर मुनगंटिवार ने बयना दिया था कि जल्द ही खुश खबरी संभावित है। जिस पर चुटकी लेते हुए सेना ने कहा कि सुधीर मुनगंटिवार ने अच्छी खबर के बारे में बात की लेकिन संख्या के बारे में कोई बात नहीं की। कोई भी महाराष्ट्र की प्रतिष्ठा को बर्बाद करने के बारे में नहीं सोच सकता। सेना तलवारों के साथ महाराष्ट्र की प्रतिष्ठा की रक्षा के लिए तैयार खड़ी है। हालांकि सेना ने यह भी कहा है कि चर्चा के लिए सेना के दरवाजे खुले हुए हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story