Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Manipur landslide: लैंडस्लाइड में 18 जवानों समेत 24 की मौत, 38 अब भी लापता- तलाश जारी

सेना (Army), असम राइफल्स (Assam Rifles), टेरिटोरियल आर्मी (Territorial Army), एनडीआरएफ और एसडीआरएफ (NDRF And SDRF) के जवानों का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

Manipur landslide: लैंडस्लाइड में 18 जवानों समेत 24 की मौत, 38 अब भी लापता- तलाश जारी
X

मणिपुर (Manipur) के नोनी जिले में रेलवे कंस्ट्रक्शन साइट (Railway Construction Site) पर हुए भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है। इनमें टेरिटोरियल आर्मी (Territorial Army) के 18 जवान शामिल हैं। रिपोर्ट के अनुसार, गुवाहाटी (Guwahati) में सैन्य प्रवक्ता के हवाले से कहा कि 38 लोग अब भी लापता है।

सेना (Army), असम राइफल्स (Assam Rifles), टेरिटोरियल आर्मी (Territorial Army), एनडीआरएफ और एसडीआरएफ (NDRF And SDRF) के जवानों का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। इस बीच, मणिपुर में घटनास्थल के नजदीक एक और भूस्खलन (Landslide) हुआ है। राहत और बचाव कार्य तेज करने के लिए कई और टीमों को लगाया गया है।

मणिपुर के नोनी जिले में टुपुल रेलवे स्टेशन के पास तैनात भारतीय सेना की 107 प्रादेशिक सेना की कंपनी के स्थान पर भारी भूस्खलन के बाद से भारतीय सेना, असम राइफल्स, प्रादेशिक सेना, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ द्वारा लगातार तलाशी अभियान जारी है। सेना ने जवानों और नागरिकों सहित 24 लोगों के शव अब तक बरामद कर लिए हैं। तलाशी अभियान में तेजी लाने के लिए आज नई टीमों को तैनात किया गया है।

अब तक 13 प्रादेशिक सेना के जवानों और पांच नागरिकों को सुरक्षित बचा लिया गया है, जबकि अन्य लापता लोगों की तलाश अभी भी जारी है। नागरिक प्रशासन ने नदी के निचले इलाकों में रहने वाले नागरिकों को सावधानी बरतने और भूस्खलन से नदी पर बने बांध के टूटने की संभावना को देखते हुए उनसे अपने स्थानों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की है। इस बीच, मणिपुर के नोनी में त्रासदी स्थल के पास एक और भूस्खलन हुआ है।

और पढ़ें
Next Story