Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर: डीआरडीओ की एंटी-कोविड दवा '2 डीजी' जल्द मिलेगी मरीजों को, इतने हजार डोज बनकर तैयार

ड्रग कंट्रोलर ऑफ इंडिया ने रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) की बनाई एक दवा 2डीजी जल्द ही एक दो दिन में मरीजों को मिलने वाली है।

बड़ी खबर: डीआरडीओ की एंटी-कोविड दवा 2 डीजी  जल्द मिलेगी मरीजों को, इतने हजार डोज बनकर तैयार
X

ड्रग कंट्रोलर ऑफ इंडिया ने रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) की बनाई एक दवा 2डीजी जल्द ही एक दो दिन में मरीजों को मिलने वाली है। हैदराबाद के डॉक्टर रेड्डीज लैब ने जानकारी देते हुए बताया कि इसकी हजारों डोज तैयार हो चुकी है और जल्दी यह अस्पतालों में उपलब्ध हो जाएंगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना महामारी से लड़ने के लिए डीआरडीओ की एंटी कोविड दवा 2 डीजी को अगले 2 दिनों के अंदर मरीजों को दे दी जाएंगी। हैदराबाद की डॉक्टर रेड्डीज लैब में 10000 डोज बनकर तैयार हो चुकी हैं और अगले 2 दिन में डीआरडीओ के अस्पतालों में यह मिलनी शुरू हो जाएंगी। पानी में घोलकर पिलाने वाली ये दवाई जल्द ही दूसरे अस्पतालों में भी उपलब्ध होगी।

जानकारी के लिए बता दें कि बीते सप्ताह ही डीआरडीओ ने एक बड़ी राहत देते हुए कहा था कि उसने एंटीक्विटी दवा बना ली है डीआरडीओ ने दावा किया है कि यह एक तरह का ग्लूकोस आधारित दवा है जिसके सेवन से कोरोना मरीज का ऑक्सीजन अच्छा होता है और वह जल्द ही ठीक हो जाएगा इस दवा का पूरा नाम एंटी-कोविड मेडिसन '2-डिओक्सी-डी-ग्लूकोज़' (2डीजी) है। बीते हफ्ते ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने इस दवाई को इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए हरी झंडी दे दी है।

Next Story