Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Corona Vaccine : कोरोना वैक्सीन को लेकर पीएम मोदीे की समीक्षा बैठक, यह होगा पूरा प्लान

Corona Vaccine : कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना की वैक्सीन बनाने की कोशिशों के बीच समीक्षा बैठक की है।

Corona Vaccine : कोरोना वैक्सीन को लेकर पीएम मोदीे की समीक्षा बैठक, यह होगा पूरा प्लान
X

Corona Vaccine : कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना की वैक्सीन बनाने की कोशिशों के बीच समीक्षा बैठक की है। पीएम मोदी ने टास्क फोर्स की बैठक की है। जिसमें अलग-अलग स्टेट पर काम किया जा रहा है। कोरोना वैक्सीन डेवलपमेंट, ड्रग डिस्कवरी टेक्नोसिस एंड टेस्टिंग पर बनी टास्क फोर्स के साथ पीएम मोदी ने बैठक की है। कुछ का ट्रायल भी शुरू होने वाला है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना की बनने वाली वैक्सीन के लिए तीन तरह के काम किए जा रहे हैं। जिसमें से पहला अभी जो दवाएं मौजूद हैं। उनके इस्तेमाल की संभावना खोजी जा रही हैं। दूसरा नई दवाइयां और मॉलिक्यूल तैयार किए जा रहे हैं और तीसरा सबसे अहम जिसमें पेड़ों के अर्क और उत्पादों में एंटीवायरल की संभावनाएं तलाशने की कोशिश जारी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समीक्षा बैठक के दौरान इस काम को लेकर संतुष्ट नजर आए। उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री और सरकार की कोशिशों के अच्छे नतीजे निकल कर सामने आ रहे हैं। ऐसी ही तेजी और तालमेल रूटीन के साथ काम करना चाहिए। ऐसे वक्त में क्या संभव हो सकता है और क्या बेहतर रिजल्ट आ सकते हैं। उस पर हम सभी को मिलकर काम करना चाहिए।

वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दवाओं की खोज में कंप्यूटर साइंटिस्ट केमिस्ट्री और बायो टेक्नोलॉजी के वैज्ञानिकों के एक साथ काम करने को लेकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि लैब में दवा बनाने और टेस्टिंग पर सभी लोग मिलकर काम कर रहे हैं। यह भविष्य में अच्छे रिजल्ट के परिणामों की तरफ देखता है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि बेसिक से एंप्लॉयड साइंस तक के साइंटिस्ट जिस तरह से मिलकर काम कर रहे हैं। यह अच्छी बात है। हमें इसी तरह से आगे बढ़ना है और कोरोना को जड़ से मिटा देना है।

उन्होंने कहा कि ऐसा करने से हम विज्ञान के क्षेत्र में बहुत आगे निकल जाएंगे और दुनिया के अच्छे देशों में शामिल हो जाएंगे। वहीं दूसरी तरफ बता दे कि कोरोना की वैक्सिंग को लेकर इजराइल ने भी बड़ा दावा किया है। उसने दावा किया है उसने कोरोना की वैक्सीन बना ली है। इस बात की जानकारी इजरायल के रक्षा मंत्री ने दी है।

Next Story