Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Bharat Bandh : बैंक के काम आज ही निपटा लें, एटीएम भी रहेंगे बुधवार को बंद

Bharat Bandh: 8 जनवरी यानी कल अगर आपका बैंक से संबंधित कोई काम है तो वह लटक सकता है। क्योंकि बुधवार को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे।

Bharat Bandh: एटीएम में काम तो आज ही निपटा लें, हड़ताल पर रहेंगे बैंक कर्मचारीभारत बंद (फाइल फोटो)

Bharat Bandh: केंद्रीय ट्रेड युनियनों ने मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के विरोध में कल यानि 8 जनवरी 2020 को भारत बंद की घोषणा की है। यूनियनें अपनी हड़ताल के माध्यम से केंद्र सरकार से वेतन वृद्धि और अन्य लाभों की भी मांग कर रही हैं। इसको लेकर बैंक कर्मचारी हड़ताल पर बैठेंगे। राष्ट्रव्यापी हड़ताल में देश भर के करोड़ों लोगों के शामिल होने की आशंका है। इसका असर आम लोगों पर पड़ सकता है। अहर आपका बैंक का कोई काम है तो उसे आज ही निपटा लें।

अधिकारियों और बैंक कर्मचारियों के हड़ताल में शामिल होने की वजह से बैंकिंग सेवाओं पर काफी असर पड़ेगा। बैंकों की कई शाखाएं बंद रहेंगी। कई जगहों के एटीएम सेवाएं भी बंद रहेंगी। हालांकि इसका असर नेट बैंकिग पर नहीं पड़ेगा। NEFT ऑनलाइन स्थानान्तरण अब 24x7 उपलब्ध है। इस वजह से नेट बैंकिंग सामान्य रूप से काम करने की आशंका है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल सितंबर में इन ट्रेड यूनियनों इंटक, एटक, एचएमएस, सीटू, एआईयूटीयूसी, टीयूसीसी, एसईडब्ल्यूए, एआईसीसीटीयू, एलपीएफ, यूटीयूसी सहित विभिन्न संघों और फेडरेशनों ने 8 जनवरी 2020 को हड़ताल पर बैठने का ऐलान किया था।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story
Top