Logo
election banner
Ishan kishan Shreyas Iyer central contract Snub: घरेलू क्रिकेट की अनदेखी की वजह से श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को हाल ही में बीसीसीआई की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर किया गया था। अब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने उस शख्स का नाम बताया है, जिसके कहने पर ये दोनों आउट हुए।

Ishan kishan Shreyas Iyer central contract Snub: बीसीसीआई ने आईपीएल 2024 से पहले सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी की थी। इसमें रणजी ट्रॉफी की अनदेखी करने पर श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को जगह नहीं मिली थी। बीसीसीआई के इस फैसले पर सबको हैरानी हुई थी। हालांकि, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पहले ही साफ कर दिया था कि जो खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी की अनदेखी करेगा, उसे नतीजे भुगतने के लिए तैयार रहना होगा। हाालंकि, तब ये साफ नहीं हुआ था कि आखिर किसके कहने पर ईशान और श्रेयस को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर किया गया था। अब खुद जय शाह ने इसका खुलासा किया है। 

जय शाह ने कहा है कि श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर करने का निर्णय चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर का था। बीसीसीआई सचिव ने कहा भारतीय क्रिकेट में कोई भी ऐसा नहीं हो जो गलत करने पर बच सके। उन्होंने कहा,"आप बोर्ड का संविधान देख सकते हैं, मैं सिर्फ कन्वीनर हूं। फैसले चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर लेते हैं। जब दो खिलाड़ियों (श्रेयस अय्यर और ईशान किशन) ने घरेलू क्रिकेट नहीं खेला था तो उनको सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर करने का फैसला उन्होंने (अजीत अगरकर) ने लिया था।"

शाह ने कहा," बीसीसीआई सचिव के नाते मेरा काम तो सिर्फ फैसलों का लागू करना है। हमने नए खिलाड़ियों को जगह दी। कोई भी बच नहीं सकता है। बता दें कि जब सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को लेकर मामला उठा था, तब जय शाह ने ही कहा था कि अगर चीफ सेलेक्टर खिलाड़ियों को लेकर किसी तरह का कोई निर्णय लेते हैं तो वो उनका साथ देंगे। ये बात इस साल फरवरी में भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के दौरान उन्होंने कही थी। 

क्यों हुआ था विवाद?
ईशान किशन को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम में चुना गया था। लेकिन, टेस्ट सीरीज के दौरान ईशान मेंटल हेल्थ का हवाला देकर ब्रेक लेकर भारत आ गए थे। हालांकि, उनकी वापसी को लेकर ये खबरें आईं थीं कि वो अपनी नजरअंदाजी से नाराज हैं। इसके बाद वो रणजी ट्रॉफी खेलने के बजाए आईपीएल की तैयारी के लिए बड़ौदा चले गए थे और हार्दिक पंड्या के साथ प्रैक्टिस कर रहे थे। उसी दौरान बीसीसीआई ने घरेलू क्रिकेट को तरजीह देने का सभी खिलाड़ियों को निर्देश दिया था। इसके बावजूद भी ईशान ने इसे नहीं माना। इसके बाद उनके खिलाफ ये कार्रवाई हुई थी

jindal steel Ad
5379487