Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

International Picnic Day 2019 : इस पिकनिक डे रखिए इन बातों का खयाल, दिल और दिन होगा गुलजार

पिकनिक डे मतलब फुल ऑन मस्ती। और जब पिकनिक के लिए कोई तारीख तय हो तो क्या कहने। जून की 18 तारीख पिकनिक के लिए तय की गई है। पिकनिक डे मनाने का कोई लिखित इतिहास नहीं है। किसी सज्जन इंसान के दिमाग में आया और उसने शुरू कर दिया।

International Picnic Day 2019 : इस पिकनिक डे रखिए इन बातों का खयाल, दिल और दिन होगा गुलजार
X

पिकनिक डे (International Picnic Day) मतलब फुल ऑन मस्ती। और जब पिकनिक के लिए कोई तारीख तय हो तो क्या कहने। जून की 18 तारीख (18 June) पिकनिक के लिए तय की गई है। पिकनिक डे मनाने का कोई लिखित इतिहास नहीं है। किसी सज्जन इंसान के दिमाग में आया और उसने शुरू कर दिया। इस पिकनिक डे पर कुछ विशेष करके आप इस दिन को यादगार बना सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ बातें ध्यान रखनी होगी। बेहद समान्य सी बातें अगर आपने फॉलो कर लिया तो ये पिकनिक डे एकदम यादगार हो जाएगा।

1- पिकनिक डे पर बहुत दूर जाने की प्लानिंग न करें। अपने शहर की कोई अच्छी जगह हो तो ये दिन बेहद शानदार बीतने वाला है।

2- अपने खास लोगों के साथ ही पिकनिक पर जाएं, वहां राजनीति की चर्चा न ही करें तो अच्छा है। खासकर तब जब साथ वाला इस मसले पर बात करने से बचता हो।

3- अगर आप दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने गए हैं तो उनकी पसंद का भी खयाल रखें। खाने में वही आर्डर करें जो आपके साथ उन्हें भी पसंद हो।

4- बच्चों के साथ पिकनिक का प्लान रखे तो बहुत दूर बिल्कुल भी नहीं। क्योंकि लम्बे रास्तें में ही बच्चों का उत्साह खत्म हो जाएगा तो मजा किरकिरा हो जाएगा।



5- पिकनिक पर अगर पत्नी और बच्चे दोनों साथ जा रहे हैं तो खाने के कुछ समान घर से भी लें लेंगे तो बेहतर रहेगा।

6- अगर मम्मी-पापा भी पिकनिक पर जा रहे हैं तो जगह का खास खयाल रखना होगा। गर्मी वाली जगह पर जाने से इंज्वॉय कम परेशान ज्यादा हो जाएंगे।

7- एक प्लास्टिक बैग में एक गीला कपड़ा रखें। बच्चे खेलते समय प्राय: अपने हाथ गंदे कर लेते हैं। ऐसे में गीले कपड़े से पोछकर उनके हाथ साफ किए जा सकते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story